2019 लोकसभा चुनाव – सपा में हो गया फाइनल कौन कहां से लड़ेगा चुनाव, देखें रिपोर्ट !

0
141

लखनऊ, 2014 के लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुए समाजवादी पार्टी ने अभी से 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। जिसके लिए पार्टी ने बकायदा आवेदन फार्म भी जारी किए हैं और आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 31 जनवरी 2018 तक दी गयी है। आवेदनकर्ताओं में से योग्य उम्मीदवार को छंटनी के माध्यम से टिकट दिया जाएगा।

तो वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से पिछले लोकसभा चुनाव में जीती गयी 5 में से 4 सीट पर तय हो गया है कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा। अभी 1 सीट पर विचार विमर्श चल रहा है।

पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने अपनी पुरानी लोकसभा मैनपुरी से चुनाव लड़ने का मन बनाया है। तो वहीं अखिलेश यादव भी इस बार लोकसभा में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने जा रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने अपनी कर्म भूमि कन्नौज को चुना है। अखिलेश यादव का कन्नौज से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है।

पार्टी के वर्तमान सांसद धर्मेंद्र यादव बदायूं और अक्षय यादव का फिरोजाबाद से चुनाव लड़ना लगभग तय है। वर्तमान मैनपुरी सांसद तेजप्रताप यादव की सीट को लेकर अभी पेंच फसा है उन्हें आजमगढ़ से उतारा जाएगा या फिर किसी और सीट से अभी यह तय नहीं है। वर्तमान कन्नौज सांसद डिंपल यादव इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी जिसकी घोषणा अखिलेश यादव पहले ही कर चुके हैं।

उपरोक्त सभी सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए पूर्व विधायकों, सांसदों, पूर्व सांसदों और मौजूदा विधायकों के साथ संगठन को पूरी तैयारी करने की जिम्मेदारी दी जाएगी।

समाजवादी पार्टी की तरफ से एक और सीट के लिए कैंडिडेट लगभग तय है। वो सीट है फतेहपुर जहां से पूर्व सांसद राकेश सचान को टिकट मिलना लगभग तय है।

अखिलेश के बच्चों को भिजवा रहे थे स्वेटर, केशव मौर्या के पिता जी ही हो गए ठंड का शिकार !

Loading...