हाई कोर्ट के आदेश पर सील हुई 2446 EVM मशीन, अब हारे हुए सभी प्रत्याशी जाएंगे हाई कोर्ट, देखें ये रिपोर्ट

0
181

देहरादून, हाई कोर्ट के फैसले के बाद से उत्तराखंड में अब ईवीएम पर घमासान और ज्यादा तेज हो गया हैं। बता दें कि उत्तराखंड हाई कोर्ट के आदेश के बाद 7 विधानसभाओं की कुल 2446 ईवीएम मशीनों को सील किया जा चुका है। अब इस मामले में कांग्रेस के कुछ और प्रत्याशी कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं।

नैनीताल स्थित हाई कोर्ट ने मसूरी, राजपुर, रायपुर, रानीपुर, हरिद्वार ग्रामीण और प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्रों के ईवीएम मशीन को सील करने का आदेश दिया था। इससे पहले कोर्ट ने कांग्रेस उम्मीदवार नवप्रभात की याचिका पर विकासनगर विधानसभा की सभी ईवीएम मशीनों को भी सील करने का आदेश दिया था।

इन सभी सीटों पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों की याचिका पर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को यह आदेश दिए हैं। अदालत का निर्णय कांग्रेस के पक्ष में आने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी में एक नई जान फूंक दी है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्य निर्वाचन अधिकारी से पहले ही सभी 70 सीटों की ईवीएम की सुरक्षा बढ़ाने की मांग कर चुकी है। कांग्रेस अब इस मुद्दे को कोर्ट और कोर्ट से बाहर भी जोर-शोर से उठाने की तैयारी में है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी की मानें तो कुछ और सीटों पर प्रत्याशी हाई कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। उनका मानना है कि ज्यादातर सीटों पर चुनावी नतीजे असामान्य प्रतीत हो रहे हैं।