गोरखपुर : CM योगी ने रोका ऑक्सीजन का पैसा, BRD अस्पताल में 30 बच्चों की तड़प-तड़प कर मौत !

0
234
Loading...

 

क्या मुख्यमंत्री योगी इन बच्चों की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देंगे ? ऑक्‍सीजन सप्‍लाई करने वाली कंपनी का 68 लाख से ज्‍यादा बकाया था और कंपनी ने चेतावनी दी थी कि अगर भुगतान नहीं किया गया तो सप्‍लाई बंद कर देंगे !

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वजह से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में तीस बच्चों की मौत हुई है, पिछले 36 से 48 घंटों के बीच इन बच्चों की मौत हुई है। इसके पीछे ऑक्सीजन की कमी होना बताया जा रहा है, अस्पताल के सूत्र बताते हैं कि ऑक्सीजन की सप्लाई में गड़बड़ी होने से बच्चों की मौत हुई है। यह अस्पताल प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में आता है, पिछली 9-10 तारीख को खुद मुख्यमंत्री ने इस अस्पताल का दौरा किया था। उसके बाद भी इस तरह की लापरवाही सामने आई है।

मुख्यमंत्री योगी अपने गृह जनपद गोरखपुर की स्वस्थ्य व्यवस्थाओं को ही नहीं संभाल पाए !

हालांकी स्थानीय प्रशासन ने बच्चों की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है, लेकिन फिलहाल ऑक्सीजन की कमी इसकी वजह बताई जा रही है, अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि कल यानी 10 अगस्त को 23 बच्चों और आज 7 बच्चों की मौत हुई है। ये मौतें आईसीयू में हुई हैं –

सांसद कमलेश पासवान ने अस्पताल का दौरा किया, डॉक्टर ने बताया कि 8 से 12 बच्चे रोजाना मरते हैं जापानी बुखार से, मामला इसलिए भी ज्‍यादा गंभीर हो जाता है कि यह मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के गृह जनपद में हुआ है। मुख्यमंत्री गुरुवार को इस इलाके में दौरे पर भी थे।

गुरुवार को 23 बच्‍चों की मौत हुई है जिसमें 7 बड़े बच्‍चे थे बाकी 3 दिन और चार दिन के थे, ऑक्‍सीजन सप्‍लाई करने वाली कंपनी का 68 लाख से ज्‍यादा बकाया था और कंपनी ने चेतावनी दी थी कि अगर भुगतान नहीं किया गया तो सप्‍लाई बंद कर देंगे। फिर भी भुगतान नहीं किया गया, इसकी वजह से कंपनी ने सप्‍लाई बंद कर दी, हालांकि इलाके के सांसद का कहना है कि थोड़ी देर के लिए ही सप्‍लाई बंद की गई थी जिसे बाद में बहाल कर दिया गया और फिलहाल ऑक्‍सीजन की कोई कमी नहीं है।

Loading...