दिल्ली में जहरीली गैस का रिसाव, 320 स्कूली बच्चियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया !

0
25
loading...

दिल्ली, तुगलकाबाद इलाके में करीब 320 बच्चियों को शनिवार सुबह तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्चियों की तबियत बिगड़ने का कारण पास ही के कंटेनर डिपो में हुए गैस रिसाव है। ताजा जानकारी है क‌ि द‌िल्ली पुल‌िस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।

यह मामला दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके के रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय का है। दिल्ली सरकार ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दे दिया है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल भी बच्चियों से मिलने पहुंचे।

दरअसल जब यह घटना हुई तब कक्षाएं चल रही थीं और बच्‍चों ने सांस लेने में दिक्‍कत की बात कही, स्‍कूल की वाइस प्रिंसिपल ने कहा कि गैस लीक होने की वजह से कुछ बच्‍चों ने आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की।

पुलिस के अनुसार उनके पास आज सुबह करीब 7 बजकर 35 मिनट पर एक फोन आया जिसमें तुगलकाबाद डिपो में कैमिकल लीकेज की शिकायत की गई। यह डिपो दिल्ली के सरकारी गर्ल्स स्कूल रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय के पास ही स्थित है। डीसीपी रोम‌िल के अनुसार ‌कंटेनर ड‌िपो में ज‌िस केम‌िकल से गैस का र‌िसाव हुआ है उसे चाइना से आयात क‌‌िया गया था। केम‌िकल औद्योग‌िक ‌इस्तेमाल के ल‌िए आयात क‌िया गया था। हालांक‌ि इसके रख रखाव में लापरवाही हुई ज‌िसके ल‌िए दोष‌ियों के ख‌िलाफ वैधान‌िक कार्रवाई की जाएगी।

Loading...