योगी के रामराज्य में फिर से सक्रिय हुये डकैतों ने बारातियों पर की फायरिंग, लूटपाट में 15 लोग घायल !

0
142

चित्रकूट : यूपी की योगी सरकार में अपराध रूकने की बजाय और गति से बढ़ रहे हैं,जहाँ एक ओर अपराध के मामले में प्रदेश पिछले 2 माह के अंदर – 56 ड़कैती,833 लूट,795 हत्या,771 बलात्कार के साथ यूपी 5 साल के अपने अपराधिक शिखर पर पहुँच गया है,तो वहीं अखिलेश यादव की पिछली सरकार में जो ड़कैत यूपी छोड़ चुके थे या प्रशासन और सरकार की सख्ती के चलते अंड़रग्राउंड़ हो गये थे । योगी सरकार में कानून के बिगड़े हालात की वजह से ड़कैत चम्बल समेत बुन्देलखण्ड़ में फिर से सक्रिय होने लगे हैं और इसके फलस्वरूप चित्रकूट में डकैतों ने सोमवार देर रात एक बारात पर धावा बोल दिया। जनवासा स्थल पर सो रहे लोगों पर बंदूक की नोक पर लूटपाट की गई। विरोध करने पर 15 से ज्यादा बारातियों को बेरहमी से पीटा और फायरिंग करते हुए भाग निकले। ढाई घंटे तक डकैतों ने एक-एक बाराती की तलाशी लेकर उनका मोबाइल, रुपये और कपड़े लूट लिए। इस घटना के बाद से पूरे गांव में दहशत फैली हुई है।

मानिकपुर/चित्रकूट में बीती रात सोमवार को ग्राम मलेहटा थाना मझगवां राठ जिला हमीरपुर निवासी राम चरन रैदास के लड़के जीतू की बारात मानिकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत लक्ष्मणपुर में गौरी लाल पुत्र दस्सू रैदास के घर आई थी। द्वारचार के बाद खाना खा कर सभी बाराती जनवासे में सो रहे थे तभी रात करीब 2 बजे पहाड़ की ओर से फायरिग झोंकते असलहों से लैस दस्यु गिरोह आ पहुंचा। डकैतों ने आते ही चारों तरफ से घेर कर सो रहे बारातियो की तलाशी लेना शुरू कर दिया।

डकैतों के हमले में दूल्हा-दुल्हन की कार भी क्षतिग्रस्त हुयी !

डकैतों ने बारातियों के कपड़े, मोबाइल, घड़ी, जूते और रुपये लूटकर ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग करते हुए 15 से ज्यादा बारातियों को बंदूखो की बटो से बेरहमी से पीटा। वहीं बस चालक के पास से नगदी लेने के बाद वाहनों को भी तोड़ दिया। डकैतों का उत्पात सुबह करीब 4:30 तक जारी रहा। मारपीट, फायरिंग और लूटपाट के बाद डकैत जंगल की ओर चले गए। ग्रामीणों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे मानिकपुर थाना प्रभारी अजय सिंह ने घायल बारातियो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए भेजा है।

डकैतों की पिटाई से दो बारातियों की हालत बेहद नाजुक —-

जहां पर डॉक्टरों द्वारा गंभीर रूप से घायल राजू (20) पुत्र खेमचंद्र निवासी मलेहटा थाना मझगवां राठ, गनपत सिंह 70 वर्ष पुत्र स्व0 झम्मन ग्राम चिरवारी थाना आलीपुर बड़ा गांव जिला छतरपुर मध्य प्रदेश, जयराम (35) पुत्र धन्नी निवासी छिचारा थाना महोबा, रामप्रकाश (20) पुत्र बरदानी ग्राम छेड़ी थाना रिवार जिला हमीरपुर, हरिराम (55) पुत्र श्रवन, मान सिंह, फूलतु (30), लखन (35) का इलाज किया जा रहा। हालत जिंताजनक होने पर प्राथमिक इलाज के बाद धूराम (60) पुत्र धानु ग्राम मलेहटा थाना मझगवां राठ व हीरालाल (65) पुत्र गोटानी मलेहटा को एम्बूलेंस से जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। घटना के बाद से जिले की फोर्स के साथ पुलिस अधिकारी दस्यू गिरोह का पीछा कर रही है, ये वारदात किस डाकू गैंग ने की ये अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Source – Amarujala

Loading...