योगी का गुंडाराज : गुंडाराज से हताश दो महिलाओं ने विधानसभा के सामने की आत्मदाह की कोशिश !

0
0

योगी सरकार की यूपी पुलिस द्वारा कार्यवाही ना करने पर यूपी की महिलायें आत्मदाह करने को मजबूर, क्या यही है सीएम योगी का रामराज ?

लखनऊ : यूपी में बदहाल कानून व्यवस्था के कारण प्रदेश की महिलाओं में असुरक्षा का माहौल है, वहीँ योगी सरकार की यूपी पुलिस अपराधियों पर लगाम लगा पाने में पूरी तरह असफल साबित हो रही है। यूपी में महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों में पिछले 1 साल के दौरान रिकॉर्ड वृद्धि हुई है और इसी से परेशान महिलायें अब अपनी जान तक देने को मजबूर हैं।

सीएम आवास के बाहर बलात्कार पीड़िता ने किया था आत्मदाह का प्रयास !

अभी हाल ही में एक बलात्कार पीड़िता ने पुलिस और सरकार की बेरुखी से परेशान होकर मुख्यमंत्री योगी के सरकारी आवास के सामने आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की थी। इस तरह की घटनाओं के बाद भी यूपी पुलिस के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं हुआ है, वहीँ अब ऐसी ही घटना फिर से सामने आयी है।

बता दें कि गुरुवार को यूपी विधानसभा के बाहर दो महिलाओं द्वारा आत्मदाह का प्रयास करने से हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची महिला पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया और थाने ले जाकर पूछताछ की।

पहले मामले में सीतापुर निवासी एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसकी पुत्री को जनवरी में कुछ लोगों ने अगवा कर लिया था। नामजद रिपोर्ट होने के बाद भी पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। तीन महीने बीतने के बाद भी महिला की नाबालिग बच्ची का कोई पता नहीं चल सका है।

वहीँ दूसरे मामले में बाराबंकी के जैदपुर से आई महिला ने बताया कि उसके पति विनीत कुमार ने उसे धोखा देकर दूसरी शादी कर ली और उसके इकलौते बेटे को भी उससे अलग कर दिया। पीड़िता अपने बेटे की खातिर महीनों से थानों के चक्कर काट रही है, लेकिन उसकी सुनी नहीं जा रही।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में महिला ने बताया कि 2010 में उसका विनीत के साथ उसका प्रेस प्रसंग शुरू हुआ था। इस दौरान दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बने। 2012 में जब महिला गर्भवती हुई और शादी करने का दबाव बनाया तो विनीत ने उसे टरकाना शुरू कर दिया।

मजबूर होकर महिला ने पुलिस में विनीत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जिसके बाद विनीत को जेल हो गई। बाद में दोनों परिवारों ने दोनों की शादी करायी। 2013 में महिला को एक बेटा हुआ।

पिछले तीन साल से महिला अपने पति विनीत के साथ लखनऊ के चिनहट इलाके में रह रही थी। लेकिन पिछले साल विनीत का रवैया बिल्कुल बदल गया। उसने इलाहाबाद की एक महिला के साथ सगाई भी कर ली और उसके बेटे को भी उससे अलग कर दिया।

पुलिस में शिकायत के बाद भी किसी प्रकार की मदद नहीं मिलने से परेशान होकर महिला ने आज विधानसभा के बाहर आत्महाद का प्रयास किया।

Loading...