कैप्टन आयुष यादव के घर पहुंचे अखिलेश यादव, मोदी सरकार से कर दी ये बड़ी मांग!

0
71

कानपुर, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को कुपवाड़ा में शहीद कैप्टन आयुष यादव के कानपुर स्थित घर में परिवार को सांत्वना देने उनके आवास पहुंचे।

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि देश के लिए सबसे बड़ी सेवा यही होगी कि सेना के जवानों की इस तरह शहादत न हो और उन्होंने कहा कि सरकार को इस बारे में गम्भीरता से विचार के साथ ही अपनी ताकत का एहसास कराना होगा। जिससे कि लगातार हो रही आतंकी घटनाएं रोकी जा सकें। देश के जवान शहीद न हों वह ही हमारे लिए सबसे बड़ी बात है। सरकार के बहुत हाथ होते हैं।

उन्होंने कहा कि, मैं राजनीति की बात नहीं करना चाहता लेकिन देश के अंदर नक्सल के कारण जवान मारे जा रहे हैं तो सीमा में भी जवान शहीद हो रहे हैं। ऐसे में सरकार को अपने तंत्र का पूरा इस्तमाल करना चाहिए। इनसे निपटने के लिए ठोस रणनीति बनानी होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने नेता जी के दिशा निर्देश पर जो शहीद नीति बनाई थी उसपर किस प्रकार सरकार अमल करती है देखने की बात होगी।

शहीद के घर पहुंचे यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव शहीद के परिजनों से मिले और उन्हें सात्वना दी। अखिलेश यादव ने करीब आधे घंटे तक शहीद के पिता से बातचीत की और उनकी हर संभव मदद का अश्वासन दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि हम यहां कोई राजनीतिक बयान देने नहीं आए हैं, हां इतना जरूर कहेंगे कि केंद्र सरकार को अब आतंकवाद और नक्सलवाद पर नए सिरे से रणनीति बनानी होगी। तीन साल के दौरान सीमा पर हमारे जवानों के शहीद होने की बाढ़ आ गई है। बयानबाजी से नहीं, जमीनी स्तर पर दुश्मनों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

Loading...