2019 के लिए अखिलेश ने बनाया बड़ा प्लान, बुलाई बड़ी बैठक, इन नेताओं को बुलाया !

0
19

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। जिकसे बाद से पार्टी में फेरबदल जारी है। समाजवादी पार्टी ने खराब प्रदर्शन करने वाले नेताओं और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं को उनके पदों से हटाते हुए नए चहरों को मौक़ा दिया है। तो वहीं 2019 के लोकसभा और 2022 के विधानसभा चुनावों को देखते हुए अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के नेताओं की एक अहम बैठक बुलाई है जो 8 जनवरी को होनी है।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए 8 जनवरी को बुलाई गई इस बैठक में पार्टी ने उन सभी प्रत्याशियों को बुलाया है जिन्हें 2017 के विधानसभा चुनाव का टिकट मिल था हालांकि इस बैठक में वे नेता नहीं शामिल होंगे जिनके विधानसभा क्षेत्र में सपा के सहयोग से कांग्रेसी प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे।

मंगलवार को पार्टी जिलाध्यक्ष और विधायकों के पास पहुुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के पत्र में कहा गया है कि बैठक में सिर्फ विधायक और पिछले चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी ही आएंगे। इसमें लोकसभा चुनाव 2014 के प्रत्याशी भी शामिल हैं। कहा जा रहा है कि इन सभी नेताओं से उनके क्षेत्र के मतदाताओं की सूची मांगी गई है।

नेताओं से कहा जाएगा कि जो लोग पार्टी समर्थक हैं और मतदाता सूची से बाहर है, उनका नाम सूची में डलवाएं। इसके लिए अलावा जातिगत आधार पर वोटबैंक बनाने पर भी चर्चा की जाएगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव की तरफ से उठाए गए एक्शन को देखते हुए किन लोगों को साथ लेकर चले, इसका भी चयन किया जाएगा। जो शिवपाल गुट के लोग हैं, उन पर भी निगाह रखने की रणनीति बनेगी।

बड़ी खबर – सीएम योगी का हिंदुत्व भारी पड़ा ‘पिछड़ी जाती’ के डिप्टी सीएम केशव मौर्या के हिंदुत्व पर !

Loading...