अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, यूपी के बच्चों के बैग गुजरात में बांटने पर देखें क्या कहा !

0
2639

लखनऊ, मंगलवार को गुजरात से खबर आई कि वहां के आदिवासी गाँव छोटा उदेपुर में 12000 स्कूली बैग बांटे गए थे जिनमें स्टीकर के सहारे यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की तस्वीर को छिपाया गया था।

ये खबर संज्ञा में आते ही अखिलेश यादव ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि, सवाल ये है कि यूपी के बस्ते गुजरात में कैसे बँट रहे हैं। स्टीकर से तस्वीर तो छिपायी जा रही है,लेकिन समाजवादी काम और रंग फिर भी दिख रहे हैं।

इन स्कूली बैगों में अखिलेश यादव की तस्वीर के ऊपर स्थानीय पंचायत का लोगो लगा हुआ था लेकिन बच्चों ने इनके स्टीकर उतारे तो इन पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की तस्वीर छपी मिली।

आपको बता दें कि, ये वही स्कूली बैग हैं जिन्हें यूपी में अखिलेश सरकार की ओर से बांटे जाने थे। यूपी में अखिलेश सरकार ने पहली से आठवीं क्लास तक के बच्चों के बीच 1.8 करोड़ बैग बांटने की योजना बनाई थी।

लेकिन बच्चों में ये बैग बांटने के बीच ही राज्य में विधानसभा चुनाव घोषित हो गए और आदर्श आचारसंहिता लागू हो गई। लिहाजा अखिलेश यादव के फोटो वाले बैग बांटना बंद करना पड़ा।

अब यही बैग अहमदाबाद से नौ घंटे की दूरी पर स्थित आदिवासी बहुल जिले छोटा उदेपुर में स्थानीय पंचायत के स्टीकर लगा कर स्कूली बच्चों के बीच बांट दिए गए।

स्टीकर फटने से उनमें अखिलेश यादव की छपी तस्वीर दिख गई। उनमें लिखा था, ‘खूब पढ़ो, खूब बढ़ो’। स्थानीय प्रशासन ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

कांग्रेस ने इस मामले में चुटकी लेते हुए कहा कि गुजरात में छात्रों को टीचर मुहैया कराने के बजाय सरकार यूपी की एक पूर्व सरकार की रीसाइक्लिड बैग बांट रही है।

गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा सरकार शाला प्रवेशोत्सव का ड्रामा कर रही है। इस मामले से पता चल गया कि राज्य सरकार शिक्षा को लेकर कितनी गंभीर है।

BJP सरकारों का खेल – UP के बच्चों के लिए आये पूर्व CM अखिलेश के फोटो वाले बैग गुजरात में बांटे !

Loading...