अखिलेश को फंसाने के लिए मुलायम का ये पैंतरा भी फेल, सुलह की कोशिश नाकाम, पढ़ें ये खबर

अखिलेश को फंसाने के लिए मुलायम का ये पैंतरा भी फेल, सुलह की कोशिश नाकाम, पढ़ें ये खबर
loading...

लखनऊ, चुनाव आयोग से मिलने के बाद दिल्ली से लौटते ही मुलायम सिंह यादव ने अपना सबसे पुराना चरखा दांव चलते हुए अखिलेश यादव को सीएम कैंडिडेट बताया। इससे पहले वो कई बार कह चुके थे कि मुख्यमंत्री चुनाव बाद विधायक दल चुनेगा। मुलायम सिंह यादव ने ये भी कहा कि पार्टी में कोई विवाद नहीं है वो हर मंडल में जाकर चुनाव प्रचार करेंगे।

इसी क्रम में आज सुबह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पिता मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे। मुलायम के आवास पर करीब डेढ़ घंटे बैठक चली। इस बैठक में मुलायम और अखिलेश के साथ तीसरा कोई नेता नहीं मौजूद था। तब कयास लगाए जा रहे थे कि आज कोई निर्णय हो सकता है।

लेकिन अखिलेश मुलायम के हाथ से रेत की तरह निकल गए. उनके चरखा दांव को भांपते हुए अखिलेश ने साफ कर दिया कि चुनाव तक राष्ट्रीय अध्यक्ष वही रहेंगे। इतना ही नहीं यह भी साफ कर दिया चुनाव आयोग पहले जो गया था, उसे ही अपना दावा वापस लेना होगा। साथ ही टिकट बंटवारे का पूरा अधिकार भी अखिलेश ने अपने पास ही रखने की बात कही।

सूत्रों के अनुसार करीब डेढ़ घंटे चली मुलाकात में अखिलेश किसी भी मुद्दे पर झुकने को तैयार नहीं थे। उनकी मांगों पर गौर किया जाए तो ये मुलायम के लिए सुलह की बजाए समर्पण करने जैसा ही होगा। जानकारी के अनुसार अखिलेश ने तीन महीने तक खुली छूट दिए जाने की अपनी मांग दोहराई।

दरअसल अखिलेश यादव तीन महीने तक राष्ट्रीय अध्यक्ष पद अपने पास ही रखना चाहते हैं। इसी तरह प्रदेश अध्यक्ष का पद भी वह किसी और को देने के लिए तैयार नहीं हैं। वह पहले ही साफ कर चुके हैं कि टिकट बंटवारे में उनके निर्णय को ही अंतिम माना जाए। इसके अलावा मीटिंग में टिकटों पर भी चर्चा हुई। दूसरी तरफ मुलायम ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर अपना दावा बरकरार रखा है।

मुलायम सिंह के आवास से वापिस आने के बाद मुख्यमंत्री आवास पहुंचे अखिलेश यादव ने नेताओं से कहा कि कार्यकर्ता और प्रत्याशी अपनी-अपनी विधानसभाओं में जाएं। जल्द ही मैं प्रचार और रैलियों का कार्यक्रम जारी करने जा रहा हूं।

इन बिन्दुओं पर हुई चर्चा

मुलायम और अखिलेश के बीच तीन बिन्दुओं पर चर्चा हुई। ये बिंदु थे राष्ट्रीय अध्यक्ष पद, सीएम कैंडिडेट और टिकट बंटवारा।

मुलायम ने अखिलेश से कहा

  • आप ही होंगे सीएम कैंडिडेट।
  • टिकट बंटवारा सभी की सहमति से, अखिलेश से भी ली जाएगी राय।
  • राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर मुलायम ने अपना दावा बरकरार रखा।

अखिलेश ने मुलायम से कहा

  • चुनाव आयोग से अपना प्रत्यावेदन वापस लें आप।
  • टिकट बंटवारा सिर्फ मैं और आप करेंगे।
loading...

loading...