मंत्री, विधायक, सांसद के नाम वोटर लिस्ट से गायब, अखिलेश यादव ने सरकार पर उठाए सवाल, देखें क्या कहा !

0
4

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव चल रहे हैं, पहले दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है। वोटिंग के कई जगह गड़बड़ी की खबर आईं। कई जगह लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब मिले हद तो तब हो यी जब विधायक और सांसदों के भी नाम वोटर लिस्ट से नदारद मिले। यही नहीं मंत्री का भी नाम वोटर लिस्ट से गायब रहा।

वोटर लिस्ट में हुई गड़बड़ियों को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि, जब सांसद, मंत्री, मेयर तक के नाम वोटर लिस्ट से गायब हैं, तब आम जनता से वोट डालने की अपील का क्या फ़ायदा. इसे सुधारना ही होगा, नहीं तो जो उँगलियाँ वोट देने के बाद शान से उठायी जाती हैं, वो सरकार की मंशा पर उठने लगेंगी. चुनावी प्रक्रिया में विश्वास लोकतंत्र की सबसे बड़ी ज़रूरत है।

इससे पहले अखिलेश यादव ने मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से गायब होने पर मौसी सरकार के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम पर भी सवाल उठाए थे। तब उन्होंने कहा था कि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज के चुनावों में मतदाता सूची में बहुत से मतदाताओं के नाम गायब हैं। इस प्रकार का डिजिटल इंडिया हमें आगे नहीं ले सकता।

मुलायम सिंह के पुराने साथी वरिष्ठ समाजवादी नेता ने BJP की बढ़ाई बेचैनी, साइकिल को दी रफ्तार !

Loading...