लखनऊ : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी-योगी सरकार की नाकामी पर इस तरह बोला हमला !

0
98
Loading...

 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर में कल का दिन यूपी के इतिहास का सबसे काला दिन लिखा जाएगा,बता दें कि सरकारी चूक और नाकामी के कारण बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के कारण 40 छोटे बच्चों की तड़प-तड़प कर मौत हो गयी,जबकि घटना से दो दिन पूर्व ही प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अस्पताल का दौरा भी किया था और अस्पताल प्रसाशन के अनुसार इस दौरान उन्हें ऑक्सीजन की समस्या से अवगत भी कराया गया था।

वहीँ अखिलेश यादव ने आज एक बार फिर से एक फोटो के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधा है,बता दें कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो को शेयर करके अपनी बात राखी है। इस फोटो में मोदी-योगी की उस समय की फोटो है जब ये दोनों ही लोग संसद भवन के अंदर कैमरे के सामने रोये थे और रोते हुए देश की जनता की सहानभूति लेने में सफल हुए थे। अखिलेश द्वारा शेयर की गयी फोटो में दो लाइन भी लिखी हुई हैं जो सीधा-सीधा बहुत कुछ कह जाती हैं-

                               “वो अपने गुनाहों को कुछ इस तरह धो लेते हैं
                     जब कोई जिम्मेदारियों पर सवाल उठाता है तो सिर्फ रो लेते हैं”

वहीँ अखिलेश यादव ने उन सभी पीड़ित परिवारों को तत्काल सरकारी सहायता प्रदान करने की सिफारिश की है,और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की है तथा समाजवादी पार्टी के एक जांच दाल को गोरखपुर भेजने के लिए कहा ।

अख‌िलेश बोले- सच छ‌िपा रही है सरकार, सपा पता लगाएगी हकीकत –

अखिलेश यादव ने कहा, गोरखपुर की जो घटना हुई है उसमें सरकार सही जानकारी जनता के सामने नहीं ला रही है। हमने पार्टी के नेता रामगोविंद चौधरी बलराम यादव,सन्तोष यादव सनी को गोरखपुर भेजा है ।
उन्होंने कहा की सरकार के लापरवाही की वजह से मासूमों की जाने गई हैं और सरकार कह रही है कि ऑक्सीजन थी जबक‌ि सप्लाई कंपनी को नोटिस दे दिया गया था।

जब जाने जा रही थी तो हॉस्पिटल में मरीजों के भर्ती कार्ड को हटाया जा रहा था। उन्होंने कहा, इस घटना की ज‌िम्मेदारी राज्य सरकार को लेनी चाह‌िए। कहा क‌ि गोरखपुर घटना को हम देख रहे हैं। अधिकार‌ियों ने सरकार को धोखा दिया है। ये वक्त राजनीत‌ि का नहीं है। सरकार को पीड़ित परिवारों के 50-50 लाख रुपए का मुआवजा देना चाह‌िए। अख‌िलेश ने कहा, सरकार सच्चाई नहीं बता रही है इसल‌िए सपा का डेलीगेशन गोरखपुर जा रहा है।

इसके पहले अख‌िलेश ने ट्वीट क‌िया था। इसमें उन्होंने ल‌िखा था, गोरखपुर में आक्सीजन की कमी से बच्चों की दर्दनाक मौत , सरकार ज़िम्मेदार। कठोर कार्यवाही हो।
इसके पहले उन्होंने ट्वीट क‌िया था, मृतकों के परिजनों को लाश देकर भगा दिया गया, मृतक का पोस्टमार्टम तक नहीं हुआ है, भर्ती कार्ड भी गायब कर दिया गया है। अत्यन्त दुखद ।

बता दें क‌ि गोरखपुर में सीएम योगी की समीक्षा बैठक के एक द‌िन बाद गोरखपुर मेड‌िकल कॉलेज में सामने आई घोर लापरवाही से 36 घंटे में 50 मरीजों की मौत हो गई। इनमें से 32 मासूम जबक‌ि 18 अन्य गंभीर मरीज थे। बताया जा रहा है क‌ि ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से ये घटना हुई है।

                                                         संसद भवन के अंदर रोते हुए PM मोदी और CM योगी

Loading...