कोलकाता में ममता बनर्जी से मिले अखिलेश यादव, राजनीतिक गलियारों में बढ़ी हलचल !

0
2

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने अखिलेश यादव कोलकता पहुंचे यहां शनिवार को अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी से मुलाकात की उनके सात पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा साथ थे। दोनों नेताओं की मुलाकात से अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनने की अटकलें राजनीतिक गलियारों में तेज हो गई है।

दरअसल अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के राज्य सम्मेलन के सिलसिले में कोलकाता पहुंचे थे। यहां वे ममता बनर्जी के आवास पर जाकर उनसे मिले और कहा कि सांप्रदायिक ताकतों से लड़ाई में समाजवादी पार्टी उनके साथ है। सपा प्रमुख ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को एकजुट होने की जरूरत है।

यूपी निकाय चुनाव में भाजपा की जीत का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भगवा पार्टी को जीत वहां मिली है जहां ईवीएम से चुनाव हुए, लेकिन जहां बैलेट पेपर से मतदान हुआ वहां उसका प्रदर्शन बढ़िया नहीं रहा। अखिलेश ने कहा कि जहां ईवीएम से चुनाव हुए वहां भाजपा को 46 फीसदी मत मिले, लेकिन जहां बैलेट पेपर से चुनाव हुआ वहां उसे सिर्फ 15 फीसदी मत हासिल हुए।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने यूपी विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत हासिल किया था, लेकिन निकाय चुनाव में उसे उस तरह की सफलता नहीं मिली। लेकिन भाजपा ऐसे प्रचारित कर रही है जैसे पूरा प्रदेश उसके रंग में रंग गया हो। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो रास्ता अख्तियार किया है उससे देश की जनता के बीच खुशियां नहीं आ सकती।

Loading...