अखिलेश यादव ने एम्स पहुँचकर लालू प्रसाद यादव का हालचाल जाना, दिल्ली में राजनीतिक सरगर्मियां तेज !

0
4

 

दिल्ली : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव जी के स्वाथ्य की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट के आधार पर उपचार के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) प्रबंधन ने मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. नवीत विग के नेतृत्व में छह डॉक्टरों की एक टीम बनाई है। टीम में सर्जरी, मेडिसिन, नेफ्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी और न्यूरोलॉजी के डॉक्टर भी शामिल हैं। लालू 29 मार्च को यहां लाए गए थे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मिलने एम्‍स अस्‍पताल पहुंचे। अखिलेश यादव ने लालू प्रसाद यादव से उनकी तबियत का हाल पूछा और उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की । हालाँकि इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में भी सुगबुगाहट तेज हो गई है। बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में रांची में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद को विशेष इलाज के लिए दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव को एम्स के प्राइवेट वार्ड में रखा गया है। उन्हें किडनी में संक्रमण के साथ ही मधुमेह की शिकायत भी है। इस वजह से डॉक्टरों ने पहले मधुमेह का उपचार शुरू किया है। मधुमेह के नियंत्रित होने के बाद ही किडनी के लिए आगे का उपचार शुरू हो पाएगा ।

बताया जा रहा है कि किडनी संक्रमण भी नियंत्रण में आने की संभावना दिख रही है। गुरुवार सुबह टीम फिर से लालू प्रसाद यादव की मेडिकल जांच करेगी।

कुछ दिन पहले ही केन्द्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने एम्स जाकर लालू से मुलाकात की और उनकी तबियत के बारे में हालचाल पूछा था। मंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी। लालू से एम्स में मुलाकात करने वालों में विपक्ष के कई नेता भी शामिल हैं। रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) ने लालू को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के लिए रेफर किया ।

Loading...