अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार के किसान कर्ज माफ़ी के फैसले पर लगाया प्रश्न चिन्ह !

0
116
Loading...

लखनऊ : पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार के फैसले पर लगाया प्रश्न चिन्ह ! अखिलेश यादव ने योगी सरकार के किसान कर्ज माफ़ी के फैसले पर कहा कि “वादा पूर्ण कर्ज माफ़ी का था,किसी सीमा का नहीं, एक लाख की सीमा से करोड़ों किसान ठगा सा महसूस कर रहे है,ये गरीब किसानों के साथ धोखा है ।”

हालाँकि 2012 में अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश जिला सहकारी बैंको से लिए गए सभी किसानों के 50000 रूपये तक के कर्ज माफ़ कर दिए थे,इसके लिए राज्य सरकार पर 6000 करोड़ रूपये का अतिरिक्त भर जरूर पड़ा था। वहीँ दैवीय आपदा में अखिलेश सरकार ने राज्य सरकार के संसाधनों से 2000 करोड़ रूपये तक की मदद किसानों को पहुंचाई थी,तथा अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार से पहले भी कई बार किसानों के कर्जे माफ़ करने के लिए माग की थी।

हम आपको बता दें कि 1 करोड़ 86 लाख सीमान्त और 29 लाख लघु किसान हैं यह संख्या कुल 2 करोड़ 15 लाख होती है,ऐसे में उत्तर प्रदेश के उन किसानों का चयन किया गया है जिनका खता NPA हो चूका था और ये संख्या  सिर्फ 86 लाख किसानों की ही हैं,उसमे भी उन चयनित किसानों का पूरा कर्ज नही बल्कि 1 लाख रूपये ही माफ किया जाएगा।

Loading...