कानपुर में निकाली गई अमित शाह की अर्थी, फूंका गया पुतला, जानें क्या है मामला !

0
3422
Loading...

कानपुर, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को ‘चतुर बनिया’ बताया था। अमित शाह के इस बयान की चरों तरफ आलोचना हो रही है कल से ही अमित शाह सोशल मीडया पर लोगों की आलोचना का केंद्र बने हुए हैं।

अमित शाह का विरोध सोशल मीडिया से निकलकर सड़कों तक पहुँच गया है। कानपुर में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अर्थी निकाली साथ ही उनका पुतला भी फूँका।

महात्मा गांधी को चतुर बनिया बताने वाले बयान पर आज कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने अमित शाह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। कांग्रेस कार्यकार्ताओं ने कानपुर में अमित शाह की अर्थी निकाली। इस दौरान कांग्रेस कार्यकार्ताओं ने अमित शाह का पुतला भी फूँका।

इस मामले में पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने की भी कोशिश की लेकिन ये कार्यकर्ता पुलिस से ही भीड़ गए। इस दौरान पूर्व कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल भी आन्दोलन में पहुंचे।

पूरे प्रकरण के दौरान कांग्रेस कमेटी के नगर अध्यक्ष हरप्रकाश ने कहा कि महात्मा गांधी के लिए अमित शाह ने जो भाषा प्रयोग करी है और जिन शब्दो का चयन किया वह अशोभनीय है। कहा कि गांधी जी के प्रति कोई भी बयान कांग्रेसी कतई बर्दास्त नही कर सकते है।

कहा कि भाजप सरकार जानबूझ कर काग्रेसियों को उकसाने का काम कर रही है। अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए रोज नये कारनामे कर रही है। कहा कि यदि महापुरूषो के प्रति यदि बयान इसी प्रकार दिये जाते रहेगे तो कांग्रेसी चुप नही बैठेगे और आन्दोलन को और तेज किया जायेगा।

Loading...