सत्ता के नशे में चूर अमित शाह के बिगड़े बोल, कहा महात्मा गांधी एक चतुर बनिया था वो !

0
1180
Loading...

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने रायपुर में विधानसभा चुनाव में 65 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि गाँधी एक चतुर बनिया था। कांग्रेस पर हमला करते हुए खुद कभी फेक अन्कॉउंटर में जेल की हवा खाने वाले अमित शाह ने महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए उन्हें एक ‘चतुर’ बनिया बता दिया।

कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘कांग्रेस किसी एक विचार धारा के आधार पर किसी एक सिद्धांत के आधार पर बनी हुई पार्टी ही नहीं है, वो आजादी प्राप्त करने का एक स्पेशल पर्पज व्हीकल है, आजादी प्राप्त करने का एक साधन था और इसलिए महात्मा गांधी एक दूरदर्शी के साथ, बहुत चतुर बनिया था वो, उसको मालूम था कि आगे क्या होने वाला है, उसने आजादी के बाद तुरंत कहा था, कांग्रेस को बिखेर देना चाहिए। महात्मा गांधी ने नहीं किया, लेकिन अब कुछ लोग उसको बिखेरने का काम समाप्त कर रहे हैं। इसलिए ही कहा था महात्मा गांधी ने क्योंकि कांग्रेस की कोई विचारधारा ही नहीं है, देश चलाने के, सरकार चलाने के कोई सिद्धांत ही नहीं थे।

अमित शाह यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को उलझन रहती है कि वह यह कहेगा, कोई क्या सोचेगा लेकिन हम लोगों के लिए साफ है कि जो देशद्रोही नारे लगाएगा वो देशद्रोही कहलाया जाएगा।