जय शाह-‘जादा’ ने ‘द वायर’ के संपादक समेत 7 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि केस !

0
218

अहमदाबाद, ‘द वायर’ के सनसनीखेज खुलासे से ईमानदारी का चोला ओढ़े भाजपा की कलाई खुल गयी जिससे बौखलाई भाजपा ने अमित शाह के शाहबजादे के कंधे पर बन्दूक रखते हुए ‘द वायर’ के संपादक समेत 7 लोगों के खिलाफ 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दर्ज करवा दिया है।

जय शाह-‘जादा’ ने अहमदाबाद कोर्ट में ‘द वायर’ के खिलाफ 100 करोड़ रुपए का आपराधिक मानहानि का केस दर्ज करा दिया है। ‘द वायर’ ने अपनी रिपोर्ट में रजिस्ट्रार ऑफिस ऑफ कंपनीज के दस्तावेजों के सहारे दावा किया था कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद घाटे में चल रही जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में एक साल में 16,000 गुना तक इजाफा हुआ।

द वायर की रिपोर्ट पब्लिश होने के बाद देश भर में वायरल हो जाने और कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों द्वारा बीजेपी को इस मामले पर घेरने के बाद बीजेपी नेता और केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने वेबसाइट द वायर की रिपोर्ट को मनगढ़त और अमित शाह की छवि को नुकसान पहुंचाने वाला करार देते हुए वेबसाइट, वेबसाइट के संपादक और रिपोर्टर के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करने का एलान किया था।

जय शाह पर लगाए गए सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए पीयूष गोयल ने कहा था, “ये झूठ और पूरी तरह से आधारहीन और दुर्भावनपूर्ण भाव से किए गए अपमानजनक आरोप हैं। हम इन आरोपों का पूरी तरह से खंडन करते हैं, नकारते हैं।”

अमित शाह के बेटे जय शाह ने अपनी सफाई में कहा कि वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में झूठ दिखाने की कोशिश की है। उनके प्रतिष्ठा को नीचा दिखाने की कोशिश की है। लोगों के मन में ऐसी छवि बनाने की कोशिश की गई है कि उनके व्यवसाय में सफलता उनके पिता की राजनीतिक हैसियत से मिली है। मेरा व्यवसाय पूरी तरह से कानून का पालन करता है। जो मेरे टैक्स रिकार्ड और बैंक ट्रांजेक्शन से पता चलता है। किसी कॉपरेटिव बैंक से लोन नियम कानून के हिसाब से लिए गए।

Loading...