पेड़ पर चढ़कर डिजिटल इंडिया की खोज करते मंत्री, सिग्नल नहीं मिला तो पेड़ पर चढ़ गए मोदी के मंत्री !

0
140
Loading...

जयपुर, पीएम मोदी ने डिजिटल इंडिया को खूब प्रचारित किया आजकल डिजिटल इंडिया के चारों तरफ चर्चे हैं, लेकिन असलियत क्या है इसका आइना केंद्रीय वित्तराज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने अपनी ही सरकार को दिखा दिया। मोदी सरकार में वित्तराज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल हुआ बीकानेर के ढोलिया गांव के दौरे पर थे, वहां के लोगों ने शिकायत की कि उनके अस्पताल में नर्स नहीं हैं।

गाँव वालों की शिकायत पर अर्जुन मेघवाल ने तुरंत अपना मोबाइल निकाल कर बीकानेर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात करने की कोशिश की, लेकिन मोबाइल का सिग्नल नहीं था। गांववालों ने कहा कि पेड़ पर चढ़ने से सिग्नल मिल सकता है इसलिए मंत्रीजी के लिए सीढ़ी मंगवाई गई। सीढ़ी को पेड़ के सहारे रखा गया और उस पर चढ़ कर अर्जुन मेघवाल ने निर्देश दिए कि अस्पताल में नर्स नियुक्त की जाए।

केंद्र की मोदी सरकार डिजिटल इंडिया का चाहे जितना ढोल पीटे लेकिन हकीकत क्या है वो मोदी सरकार के मंत्री को खुद पता चल गयी। देश में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहाँ पर ऊँची जगह पर चढ़ने पर ही मोबाइल नेटवर्क आता है। कहीं कहीं तो शहरों में भी नेटवर्क नहीं आता है। ऐसे में डिजिटल इंडिया एक सपना ही लगता है।

Loading...