अरविंद केजरीवाल का चुनाव आयोग को खुला चैलेंज, 72 घंटे के लिए EVM हमें दे दें

0
36
Loading...

लखनऊ, मध्य प्रदेश में भिंड ज़िले के अटेर में EVM मशीन के डेमो के दौरान किसी भी बटन को दबाने पर वोट भाजपा को मिलने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी चुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की गई।

एमपी के चुनाव के लिए यूपी के बंदे का नाम कैसे निकला। ये मशीन यूपी के कानपुर के गोविंदनगर से आई। कानूनन आप 45 दिन तक उन मशीनों का इस्तेमाल नहीं कर सकते। फिर चुनाव आयोग ने कानून की धज्जियां क्यों उड़ाईं। यूपी के चुनाव में भी ऐसी कई मशीनें हो सकती हैं, जो खराब हों। ऐसा लगता है सारी मशीनें टैंपर नहीं हैं, कुछ को टैंपर किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मांग की है कि जो मशीन भिंड में पकड़ी गई है इसकी सारी जानकारी चुनाव आयोग सार्वजनिक करें। उन्होंने चुनाव आयोग को चिट्ठी के जरिए चैलेंज दिया है कि आप कहते हैं कि आपकी ईवीएम को कोई रीड और री-राइट नहीं कर सकता। आप हमें 72 घंटे के लिए मशीन दे दें हम बता देंगे इसमें क्या-क्या हुआ है। राजौरी गार्डन में भी VVPAT मशीन यूपी से मंगाई जा रही है। अरविंद केजरीवाल ने मांग की बैलेट पेपर के जरिए चुनाव कराए जाएं।

पंजाब में हार को लेकर आत्मविश्लेषण की चुनाव आयोग की सलाह पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस राजनीतिक सलाह का धन्यवाद, हम सोच रहे हैं उन्हें अपनी पीएसी में शामिल कर लें।

Loading...