भाजपा शासित मध्य प्रदेश में महिलाओं का विकास देखिये, पेट की भूख मिटाने के लिए सिर पर लाइटें ढो रही

0
23
Loading...

नोएडा, भाजपा शासित राज्यों में विकास के बड़े बड़े दावे करने वाली भाजपा के विकास के दावों की पोल खोलती एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। जो आम आदमी की रूह को अंदर तक झकझोर सकती है। यह फोटो उस भाजपा शासित मध्य प्रदेश के इंदौर की है, जिसके विकास और सुशासन की वाहवाही पीएम मोदी ने अभी हाल ही में बुंदेलखंड में अपने एक भाषण में जिक्र किया था और शिवराज सरकार की बहुत बड़ाई की थी।

अभी हाल ही में मध्य प्रदेश की एक घटना जिसमें एम्बुलेंस की कमी के चलते महिला के शव की कमर की हड्डी तोड़कर गठरी बनाकर लादकर ले जाते हुए तस्वीर देख अगर आप शर्मिंदा नहीं हुए तो आपको शर्मिंदा करने के लिए शिवराज सिंह चौहान के राज्य की एक और फोटो सामने आई है। इस तस्वीर में एक गर्भवती महिला पेट की आग बुझाने के लिए शादी के एक कार्यक्रम में सिर पर लाइट ढो रही है। इसे देखकर सोचिए कि विकास की बड़ी बड़ी बाते करने वाली भाजपा शासित राज्य में गर्भवती महिलाओं की कितनी बुरी स्थिति है।

एसीएफ की रिपोर्ट के अनुसार “भारत में अनुसूचित जनजाति (28%), अनुसूचित जाति (21%), पिछड़ी जाति (20%) और ग्रामीण समुदाय (21%) पर अत्यधिक कुपोषण का बहुत बड़ा बोझ है।” एक रिपोर्ट के अनुसार भारत का सर्वाधिक कुपोषित राज्य मध्य प्रदेश है और दूसरा नम्बर झारखण्ड का आता है, दोनों ही भाजपा शासित राज्य हैं। रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के 60% और झारखण्ड 56.5% बच्चे कुपोषित हैं।

भाजपा के विकास मॉडल के बारे में एकबार खुले दिमाग से सोचिये जिनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने भाषण में पीएम मोदी की योजनाओं को बताते घुमते रहते है और कहते है की पीएम मोदी ने हर 15 दिन में एक योजना की शुरुआत की है। ये योजनाएं किनके लिए शुरू की गयी है इसकी भी जानकारी उन्हें अपने भाषणों में देनी चाहिए।

महिलाओं के सम्मान की बात करने वाली भाजपा पिछले 15 सालों से मध्य प्रदेश की सत्ता में काबिज है। शिवराज सरकार ने महिलाओं के कल्याण के लिए कौन सी योजना चलाई है।