भाजपा विधायक ने वन दारोगा का पैर तोड़ा, योगी के नेताओं की गुंडई से करहाने लगी यूपी की जनता !

0
14
Loading...

अपनी गलती पर पर्दा डालने के लिए धरने पर बैठे बैरिया विधायक – सुरेंद्र सिंह !

इस घटना के दूसरी तरफ वन विभाग कार्यालय के प्रांगण में बैरिया विधायक के धरने पर बैठने की सूचना मिलने पर तहसीलदार शशिकांत मणि व सीओ उमेश कुमार यादव मौके पर पहुंचे और समझाने का प्रयास किया, लेकिन विधायक नहीं माने। उनका धरना समाचार लिखे जाने तक जारी रहा।

वहीँ भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि गुरुवार की रात रानीगंज बाजार में आयोजित एक कार्यक्रम से वह घर लौट रहे थे। चिरैया मोड़ पर वन विभाग के और कुछ प्राइवेट लोग बालू के ट्रक से वसूली कर रहे थे।

जब कार्यकर्ताओं से पूछताछ करवाई तो वह कार्यकर्ताओं से धक्का-मुक्की करने लगे। जब मैं गाड़ी से उतरा तो भाग खड़े हुए। उसके बाद क्या हुआ, यह नहीं मालूम। विधायक ने कहा कि जब माझी में वन विभाग का चेक पोस्ट है तो चिरइया मोड़ पर या कहीं खड़े होकर वसूली क्यों की जा रही है।

यहां खनन विभाग, पुलिस व वन विभाग की मिलीभगत से लाल बालू का अवैध धंधा चल रहा है। यह मैं किसी भी सूरत में नहीं होने दूंगा। यहां तैनात भ्रष्टकर्मियों के निलंबन तक अनशन पर बैठा रहूंगा।

क्षेत्रीय वन अधिकारी शिलेंद्र कुमार ने बताया कि बिहार से आने वाले लाल बालू पर अविवहन शुल्क वन विभाग वसूलता है। द्वाबा क्षेत्र में पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष राजस्व की वसूली अच्छी हुई है। इसलिए वहां रसीद के साथ प्रवर्तन दल की टीम को लगाया गया है, मई माह में 49 लाख रुपये राजस्व में जमा किया गया है, जबकि अप्रैल से अब तक पौने दो करोड़ रुपये राजस्व के रूप में वसूले जा चुके हैं।

‘डीएफओ एनके सिंह ने कहा – विधायक को नहीं करनी चाहिए थी मारपीट’

प्रांतीय सीमावर्ती इलाका बैरिया में गुरुवार की देर रात वनकर्मियों के साथ हुई मारपीट के मामले में डीएफओ एनके सिंह ने कहा है कि क्षेत्रीय विधायक का यह आरोप है कि वनकर्मी अवैध वसूली कर रहे थे तो उन्हें या अन्य अधिकारियों को सूचित करना चाहिए था ना की मारपीट करनी चाहिए।

पिटाई से वन दारोगा का पैर टूट गया है। जिसका इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। डीएफओ ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच वह खुद कर रहे हैं। बताया कि घटना के दौरान कुछ ही देर के अंदर जिप्सी लेकर पहुंचे चालक अनिल सिंह की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

2 of 2Next

Loading...