Video – बरेली में बड़ा बस हादसा – बस और ट्रक भिड़ंत के बाद लगी आग, 23 यात्री जिंदा जले, देखें तस्वीरें

0
257
Loading...

बरेली, हादसा बरेली के रजऊ क्षेत्र में बड़ा बाईपास पर देर रात तकरीबन 2 बजे उस वक्त हुआ, जब सामने से आ रहा बेकाबू ट्रक रोडवेज़ की बस से टकरा गया। टक्कर इतनी तेज़ थी कि बस के डीज़ल टैंक में आग लग गयी और देखते ही देखते बस जलकर स्वाहा हो गई। बस में कुल 37 यात्री सवार थे। आग लगने के कारण यात्री बाहर नहीं निकल सके।

टक्कर लगने से बस का डीजल टैंक फट गया और आग ने बस को अपनी चपेट में ले लिया. जो जहाँ बैठा था वहीं जलकर कंकाल बन गया। बस में 37 यात्री सवार थे. करीब 23 यात्रियों के मरने की आशंका है. हालांकि 14 यात्रीयों ने खिड़की से कूदकर जान बचा ली। लेकिन वो भी बुरी तरह झुलस गये. सभी का निजी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि गोंडा डिपो की यह बस दिल्ली से गोंडा बहराईच के लिए जा रही थी। जैसे ही बस इनवर्टिस यूनिवर्सिटी के पास तिराहे पर पहुँची। अचानक शाहजहांपुर की ओर से ट्रक आ गया। बस-ट्रक में आमने-सामने भिडंत हो गई। हादसे के समय अधिकतर यात्री नींद में थे।

सूचना पर पुलिस अफसर फायर बिग्रेड के साथ मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। हलांकि इससे अहले ही बस जलकर ख़ाक हो चुकी थी। अधिकतर घायल और मृतक गोंडा के बताये जा रहे हैं। आईजी एसके भगत ने वताया कि शवों की पहचान करना मुश्किल है। इसलिए डीएनए कराया जायेगा. जिससे शवों की पहचान हो सके।

चालक नींद में हेल्पर चला रहा था बस

रोडवेज बस के चालाक सुन्दरलाल ने पुलिस को बताया कि उसे रामपुर के पास नींद आ गई थी। बस हेल्पर चला रहा था। चीखपुकार मचने पर उसकी आँख खुली और जान बचाने के लिए खिड़की से कूद गया।

विधायक ने जाना घायलों का हाल

इस हादसे में 15 यात्री घायल हो गए। जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चार की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं हादसे की जानकारी मिलने पर शहर विधायक अरुण कुमार ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना।

हादसे में ये लोग हुए घायल

मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। वहीं ज्यादातर घायल गोंडा के रहने वाले हैं। इस हादसे में गोंडा के रहने वाले सोनू, आकाश, सोनू, विनोद, श्रीराम, शंकर, पूजा और अख्तर एजाज बलरामपुर के राम स्वरूप और मोहित तिवारी, सिद्धार्थ नगर के चन्द्र शेखर और अमित शुक्ला, लखनऊ की मीनू और रायबरेली तुम्म्न शाह बुरी तरह से झुलस गए हैं।