नांदेड़ में मुरझाया कमल, कांग्रेस ने दर्ज की बम्पर जीत, देखें किसे कितनी सीट मिली !

0
943
Loading...

नांदेड़, नोटबन्दी और GST की मार झेल रही जनता पर इसका असर होने लगा है जिसका खामियाजा भारतीय जनता पार्टी को भुगतना पड़ रहा है। महाराष्ट्र के नांदेड़ महानगर पालिका में हुए चुनाव में जनता के गुस्से का सामना भाजपा को करना पड़ा है। यहां हुए चुनाव के नतीजे और रुझान देख कर तो यही लग रहा है।

गुरुवार को हुई वोटों की गिनती के बाद जो नतीजे आए वो भाजपा को चौकाने वाले हैं सीएम द्वारा खुद चुनाव प्रचार की कमान संभालने के बावजूद भाजपा की स्थिति में कोई बड़ा सुधार नहीं आया। नांदेड़ म्युनिसिपल कारपोरेशन की 81 सीटों पर 11 अक्टूबर (बुधवार) को हुए मतदान में करीब 60 फीसदी लोगों ने मतदान किया था।

81 में से 78 के परिणाम आ चुके हैं। इसमें कांग्रेस पार्टी को 69 सीटों पर, बीजेपी को 6, शिवसेना को 1 और निर्दलीय को 1 सीट पर जीत मिली है। बाकी सीटों पर भी कांग्रेस और बीजेपी में लड़ाई चल रही है। एनसीपी और एआईएमआईएम का खाता भी नहीं खुल पाया इन्हें एक सीट भी नहीं मिली है।

कांग्रेस ने यहां पर जीत के लिए अशोक चव्हाण को बधाई दी है।

बीजेपी ने इस बार यहां पर जीत के लिए पूरा जोर लगाया था। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने यहा पर लोगों से वोट मांगने के लिए कई  रैलियां की थी। यह चुनाव सीएम के लिए नाक का सवाल था क्योंकि यह महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र से लगा मराठवाड़ा का इलाका है और सीएम विदर्भ से ही आते हैं। नांदेड़ कांग्रेसी नेता और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का क्षेत्र है।

अशोक चव्हाण के लिए यहां जीत दर्ज करना इसलिए भी काफी अहम है, क्योंकि उन्होंने यहीं से जीत हासिल कर संसद का सफर तय किया है।

Loading...