ये बड़ा नेता सपा में होगा शामिल, भाजपा में मचा हड़कंप, जानें कौन है ये नेता !

0
34

लखनऊ, बसपा संस्थापक काशीराम के सहयोगी रहे पूर्व बसपा नेता और लखनऊ की मोहनलालगंज सीट से भाजपा के समर्थन से विधानसभा चुनाव जीतने वाले आर के चौधरी समाजवादी पर्टी में शामिल हो सकते हैं। आर के चौधरी सपक संस्थापक मुलायम सिंह यादव और बसपा संस्थापक कांशीराम के साथ साइकिल चला चुके हैं।

हालांकि उनके सपा में तभी शामिल होने के कयास थे जब इंद्रजीत सरोज बसपा छोड़ सपा में शामिल हुए थे। आर के चौधरी बसपा के कद्दावर नेताओं में से एक रहे हैं। आर के चौधरी मुलायम सिंह की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। जिसके चलते उनके मुलायम सिंह से मजबूत रिश्ते हैं।

जानकारी के मुताबिक 22 दिसंबर को आर के चौधरी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले सकते हैं। चौधरी की दलित वोटरों खासकर पासी समाज में मजबूत पकड़ मानी जाती है। इंद्रजीत सरोज के बाद आर के चौधरी के सपा में आने से सपा का दलित वोट बढ़ेगा।

विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने मोहनलालगंज से आर के चौधरी को भाजपा का टिकट दिया था तभी उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। आखिरी समय पर नामांकन वाले दिन ही भाजपा से नहीं निर्दलीय पर्चा भर कर हड़कंप मचा दिया था।

Loading...