राजस्थान – उपचुनाव में BJP का सूपड़ा साफ, 2 लोकसभा और 1 विधानसभा में हुई हार, देखें नतीजे !

0
31

 

नई दिल्ली, राजस्थान की दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव ने 2019 के लोकसभा चुनाव और 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की नींद उड़ा दी है।

अजमेर और अलवर दोनों लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने लगभग बाजी मार ली है। यहां मिली हार से भाजपा के मिशन 2019 को तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस प्रत्याशी दोनों ही सीटों पर भारी अंतर से आगे चल रहे हैं। वोटों की गिनती आखिरी दौर में है। अब यहां उलटफेर होने की संभावना नहीं बची है।

अलवर से कांग्रेस के डॉ. करण सिंह यादव ने भाजपा के डॉ. जसवंत सिंह यादव के खिलाफ 196496 वोटों के भारी अंतर से जीत दर्ज की है। वहीं, अजमेर से कांग्रेस के डॉ. रघु शर्मा ने भाजपा के रामस्वरुप लांबा को 84414 मतों से हराया है। अलवर लोकसभा सीट पर कांग्रेस को 642416 वोट, तो भाजपा को 445920 वोट मिले। अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस को 611514 वोट और भाजपा को 527100 वोट मिले हैं।

वहीं राजस्थान की मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी भाजपा को बड़ा झटका लगा है। यहां पर भी कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस के विवेक धाकड़ ने भाजपा के शक्ति सिंह हाडा को 12976 वोटों से हराकर चुनाव जीत लिया है।

मांडलगढ़ उपचुनाव को लेकर 13 राउंड की समाप्ति के बाद कांग्रेस ने अपनी बढ़त कायम रखते हुए बड़ी जीत दर्ज की। शुरुआती 10 राउंड में भाजपा से बिछड़ने के बाद कांग्रेस ने बढ़त बनाई जो कि 13 राउंड तक जारी रही।

भाजपा प्रत्याशी शक्ति सिंह को 57170 वोट मिले जबकि कांग्रेस प्रत्याशी विकेक धाकड़ को 70146 वोट मिले।

नतीजे आने के साथ ही कांग्रेस के खेमे में उत्साह का माहौल नजर आने लगा है कांग्रेस प्रत्याशी धाकड़ के भीलवाड़ा में सुभाष नगर स्थित आवास पर उनके कार्यकर्ताओं व समर्थकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। जबकि भाजपा मुख्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है।

भाजपा की बुरी तरह से हार को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने समीक्षा बैठक शुरू कर दी है। एेसे में राजस्थान के जयपुर स्थित भाजपा मुख्यालय में सन्नाटा पसर गया है। उधर, कांग्रेस मुख्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई है और सभी एक दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं।

राजस्थान उपचुनाव के बाद कोंग्रेस कार्यालय में मिठाईया बट रही है और भाजपा कार्यालय में पकोड़े !

Loading...