अखिलेश के दीवानों ने बनाई दुनिया की सबसे बड़ी समाजवादी टोपी, अखिलेश ने दी बधाई !

0
0

आगरा, उठता प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए दो भाइयों ने दुनिया की सबसे बड़ी समाजवादी टोपी तैयार की है। जिसकी तारीफ अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके की है। अखिलेश यादव ने लिखा कि, “आगरा में समाजवादियों द्वारा बनायी गयी इस विशाल काय ‘समाजवादी टोपी’ के लिए हृदय से आभार एवं धन्यवाद।इसी तरह मेहनत और लगन से 2019 में इस टोपी का मान रखना है।”

आगरा के शाहगंज मरीन रहने वाले दो भाइयों अनीस और फैजल ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए एक बड़ी समाजवादी टोपी तैयार की है। इसका वजन 25 किलो और साइज 25 फुट बाई 6 फुट है। दोनों भाइयों द्वारा बनाई गई टोपी इस समय आगरा में ताजमहल के बाद सबसे बड़ी चर्चा का विषय बना हुआ है। अब यह दोनों भाई इस टोपी को वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल करवाना चाहते हैं।

अनीस और फैजल पेशे से दर्जी हैं। अनीस और फैजल का खानदान समाजवादी पार्टी का प्रशंसक रहा है। यह दोनों भाई भी अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के प्रशंसक हैं। इन दोनों भाईयों ने मिलकर अखिलेश यादव के लिए एक समाजवादी टोपी तैयार की है। इसके लिए उन्होंने पहले इंटरनेट पर सर्चिंग की है ताकि वो विश्व रिकॉर्ड बनाने से न चूंके।

अनीस ने बताया कि उन्होंने 51 मीटर डबल अर्ज का खादी कपड़ा लेकर 6 घंटे की मेहनत के बाद 10 किलो वजन की करीब 25 फीट लंबी और 6 फीट चौड़ी टोपी तैयार की है। टोपी की लागत कुल 5,500 रुपए आई है। उन्होंने इसे वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल कराने के लिए लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आवेदन कर दिया है।

अनीस का कहना है कि वो इसे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को गिफ्ट करना चाहते हैं और उनकी स्थानीय कार्यकर्ताओ से अपील है कि वो इसमें उनकी मदद करें।

Loading...