बिहार उपचुनाव – कांग्रेस के लिए राजद ने छोड़ी यह सीट, तेजस्वी ने कहा गठबंधन …… !

0
4

 

पटना, बिहार में तीन सीटों एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा तैयारियां अंतिम चरण में हैं। तो वहीं महागठबंधन में शामिल रही राजद और कांग्रेस के बीच सीटों का बटवारा हो गया है। जहां राजद लोकसभा की एक सीट और विधानसभा की एक सीट पर चुनाव लड़ेगी तो वहीं कांग्रेस भी एक विधानसभा सीट पर ताल ठोंकेगी। राजद अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी तो कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी।

बुधवार शाम राजद और कांग्रेस नेताओं के बीच हुई बैठक में सीटों के बटवारे पर सहमति बन गई। नेता विपक्ष तेजस्वी यादव अपने दौरे से लौटने के बाद बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कोकब कादरी से मिले। इस संबंध में गुरुवार को एक संयुक्त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इसकी जानकारी दी गई।

इस घोषणा के बाद दोनों दलों के नेता राहत की सांस ले रहे होंगे, क्योंकि कांग्रेस ने सीटों पर समझौता ना होने पर तीनों सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करने की घोषणा की थी। माना जा रहा हैं कि राजद अध्यक्ष लालू यादव के इशारे के बाद ये सहमति बनी। लालू यादव 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ किसी भी तरह का अनावश्यक विवाद नहीं चाहते।

बिहार की राजनीती में जल्द होने वाला है बड़ा उलटफेर, उपचुनाव के बाद गिर सकती है नीतीश सरकार !

Loading...