उपचुनाव नतीजे – पांचवें राउंड की गिनती के तक भाजपा पीछे, देखें कितने वोटों से चल रही है पीछे !

0
3

 

भोपाल, 24 फरवरी को मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों अशोकनगर जिले की मुंगावली सीट और शिवपुरी जिले की कोलारस सीट पर उपचुनाव हुआ जिसके नतीजे 28 फरवरी को आने हैं। सुबह 8 बजे से शुरू हुई गिनती के पांच राउंड पूरे हो चुके हैं। तीन राउंड की गिनती के बाद दोनों ही सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

पांचवे राउंड की गिनती के बाद मुंगावली में कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव और कोलारस में कांग्रेस के महेंद्र सिंह यादव आगे चल रहे हैं। पांचवें राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस को मुंगावली में 2046 वोटों की बढ़त मिल गई है। जबकि कोलारस में कांग्रेस प्रत्याशी की बढ़त 2139 वोटों की हो गई है। इसके पहले चौथे राउंड में मुंगावली में कांग्रेस 1575 वोटों से आगे थी। जबकि कोलारस में कांग्रेस 1280 वोटों की बढ़त के साथ मजबूत रही है।

इस चुनाव को दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है। दोनों सीट पर 24 फरवरी को वोट डाले गए थे। कोलारस में 70.40% और मुंगावली में 77.05% मतदान हुआ था।

कोलारस कांग्रेस की परंपरागत सीट है। पार्टी के विधायक रामसिंह यादव के निधन से यह सीट खाली हुई थी। कांग्रेस ने रामसिंह के बेटे महेंद्र सिंह को मैदान में उतारा। वहीं, बीजेपी ने देवेंद्र कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया।

2013 में मुंगावली सीट पर कांग्रेस के महेंद्र सिंह कालूखेड़ा जीते थे। सितंबर 2017 में उनका निधन होने से यह सीट खाली हो गई थी। कांग्रेस ने बृजेंद्र सिंह यादव और बीजेपी ने बाई साहब यादव को अपना उम्मीदवार बनाया।

Loading...