एमपी – जिन दो गांव में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुजारी रात वहां बीजेपी की हुई बुरी हार !

0
1
Photo Bhaskar

 

भोपाल, मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर 24 जनवरी को उपचुनाव हुआ था जिसके नतीजे आज आने हैं 10 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। दोनों ही सीटों पर बीजेपी पिछड़ गई है और कांग्रेस ने बढ़त बना ली है। मुंगावली और कोलारस सीटों को जितने के लिए बीजेपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ताबड़तोड़ प्रचार किया था। इसी के तहत उन्होंने दो गांवों में रात भी गुजारी थी।

लेकिन जब नतीजे आए तो सबसे हैरान करने वाले रहे जिन गांवों में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रात गुजारी उन गांवों के लोगों ने भी बीजेपी को वोट नहीं दिया और इन गांवों बजे को हार का सामना करना पड़ा है। इससे शिवराज सिंह की गिरती हुई लोकप्रियता का पता चलता है।

मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा सीट के सेहराई और पिपरई गांवों में भी कांग्रेस ने बीजेपी को हरा दिया है। छठे और सातवें राउंड की मतगणना के बाद दोनों गांवों में बीजेपी पिछड़ गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीन-चार बार इन गांवों का दौरा किया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सेहराई में रोड शो भी किया था। इसके अलावा उन्होंने किसान सम्मेलन में पहुंचकर सेहराई में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा भी की थी।

अशोकनगर की मुंगावली विधानसभा सीट की मतगणना में सातवें राउंड में आए पिपरई गांव की काउंटिंग में 1483 वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। जबकि छठे राउंड की काउंटिंग में सेहराई गांव में कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव ने भाजपा की बाईसाहब यादव से 61 वोटों की बढ़त बनाई है।

Loading...