पंचायत चुनाव में भाजपा की बुरी हार, सभी सीटों पर काँग्रेस का कब्जा, देखें सभी नतीजे !

0
2

गुजरात में किसी तरह सरकार बरकरार रखने वाली भारतीय जनता पार्टी के लिए राजस्थान से बुरी खबर आ रही है यहां हुए जिला पंचायत और निकाय के उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल करते हुए भाजपा से जिला पंचायत की सारी सीटें छीन ली हैं।

राजस्थान में हुए जिला पंचायत के उपचुनाव में भाजपा अपनी चारों सीटें हार गयी है। चारों सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है। कांग्रेस से युवा सांसद सचिन पायलट ने ट्वीट करते हुए चुनाव में जीत के बारे में लिखा ,

राजस्थान के स्थानीय निकाय की कुल 45 सीटों के लिए हुए उप-चुनावों में उसके हाथ सिर्फ 17 सीटें लगी हैं, जबकि कांग्रेस ने 27 सीटों पर जीत दर्ज की है। जिसमें 4 जिला पंचायत, 16 पंचायत समिति, 7 नगर निगम की सीटें हैं। जबकि भाजपा जिला पंचायत की चारों सीट हार गयी, पंचायत समिति की 10 और नगर निगम की 7 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि “उप चुनाव दर्शाता है कि प्रदेश की जनता वर्तमान वसुंधरा राजे सरकार से नाराज है। जनता बीजेपी को चुनाव में हराना चाहती है। स्थानीय निकाय व पंचायतों के उप चुनाव में यह साफ हो गया।”

इससे पहले भी पंचायतों व स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस आगे रही थी। इन नतीजों के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने आत्मचिंतन करने की बात कही है। ये उप चुनाव कुछ चुने हुए प्रतिनिधियों की मौत और कुछ के इस्तीफे देने के कारण हुए हैं।

गुजरात में जीत की खुशी में पीएम मोदी की फोटो पर जीते जी चढ़ा दी माला, भाजपाइयों में मचा हड़कंप !

Loading...