‘स्वच्छ भारत अभियान’ को कुछ इस तरह प्रमोट करते PM मोदी के मंत्री, 4 साल में कई अरब रूपये स्वाहा !

0
0

 

जयपुर : देश की मोदी सरकार ने कई ऐसी सरकारी योजनाएं शुरू की जिसमे अब तक हजारों करोड़ रूपये खर्च हो चुके हैं, पर उसके नतीजे के नाम पर सरकार जीरो है। बात गंगा सफाई की हो या स्वच्छ भारत अभियान की हो, इन सभी योजनाओं में पैसा तो पानी की तरह बहाया गया किन्तु घोटालों और घपलों के चलते रिजल्ट शुन्य रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बहुप्रचारित ‘स्वच्छ भारत अभियान’ का मजाक उड़ाने में उनकी पार्टी के नेता और मंत्री कोई कसर नहीं छोड़ते नजर आ रहे हैं। दरअसल राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी नेता कालीचरण सराफ की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वह खुलेआम मूत्र-विसर्जन करते नजर आ रहे हैं। जब इस बारे में मीडिया ने मंत्री महोदय से पूछा तो उन्होंने जवाब में कहा कि, यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है।

गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब बीजेपी नेताओं से जुड़े ऐसे मामले सामने आये हैं। इससे पहले केंद्रीय कृषिमंत्री राधामोहन सिंह की भी खुले में पेशाब करते हुए एक तस्वीर वायरल हुई थी।

नियमों के मुताबिक, सड़कों पर पेशाब करने वालों को 200 रु का जुर्माना भरना पड़ सकता है। इसी कड़ी में मीडिया ने उनके ऑफिस में जाकर मंत्री कालीचरण सराफ इस बारे में पूछने की कोशिश की तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया।

इस बात के जवाब में राजस्थान की कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने मीडिया से कहा कि, ऐसे समय में स्वच्छ भारत अभियान पर करोड़ो रुपये केंद्र सरकार खर्च कर रही है। वहीं ऐसे नेता शर्मनाक हरकत कर समाज में गलत संदेश दे रहे हैं। शर्मा ने आगे कहा कि, ढोलपुर उप-चुनाव के दौरान जब वो एक साथ जा रहे थे, उस समय भी सराफ ने इस तरह की हरकत की थी।

Loading...