बड़ा खुलासा – मोदी जी के विधायक ने नोटबंदी की घोषणा वाले दिन खरीदा करोड़ों का सोना

बड़ा खुलासा - मोदी जी के विधायक ने नोटबंदी की घोषणा वाले दिन खरीदा करोड़ों का सोना
loading...

नोएडा, उत्तराखंड में भाजपा के एक अज्ञात विधायक पर नोटबंदी की घोषणा वाले दिन करोड़ों का सोना खरीदने का मामला प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंच गया है। देहरादून के वकील अमित तोमर ने विधायक पर सोना खरीदने के आरोपों की जांच के लिए पीएमओ को डीएम के माध्यम से ज्ञापन दिया था, जिसे अब शासन ने अग्रिम कार्रवाई के लिए प्रधानमंत्री के निजी सचिव को प्रेषित कर दिया है।

आम आदमी पार्टी की शिकायत पर प्रदेश सरकार ने अज्ञात विधायक का पता लगाने के लिए एसआईटी गठित कर दी है। हालांकि भाजपा ने प्रदेश सरकार के फैसले के बाद मामले की पड़ताल करवा खुद को क्लीन चिट दे दी है।

कालेधन से सोना खरीदने का भाजपा के एक विधायक पर लग रहे आरोप की पड़ताल के लिए राज्य सरकार के अलावा एक अधिवक्ता ने पीएमओ से जांच की मांग उठाई है। अधिवक्ता अमित तोमर ने यह मामला 18 नवंबर को उठाया था, जिसके बाद उन्होंने डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेज कर जांच की गुहार लगाई।

डीएम के माध्यम से प्राप्त पत्र को शासन ने पीएमओ को भेज कर शिकायतकर्ता को अवगत करवा दिया है। अधिवक्ता ने बताया कि भाजपा के एक विधायक ने पीएम मोदी के पांच सौ और हजार रुपये के नोट प्रतिबंध करने वाली शाम को एक ज्वेलर की दुकान से ढाई करोड़ का सोना खरीदा था, जिसकी जांच होनी आवश्यक है।

विधायक पर लग रहे आरोपों में कितनी सच्चाई है इसका खुलासा संबंधित ज्वैलर की दुकान के सीसीटीवी फुटेज से पता चल सकता है। उधर, मामले में एसआईटी जांच तीन दिन के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट पूरी कर सरकार को सौंप सकती है।

loading...

loading...