महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में BJP ने 3,131 सीट में से जीती 0 सीट, पीएम मोदी ने दे दी जीत की बधाई !

0
26400

गुजरात चुनाव में लाभ लेने के लिए BJP ने फैलाया झूठ, गोदी मीडिया ने जीत का पीटा ढिंढोरा !

महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट करके बीजेपी को जीत की बधाई दे डाली जबकि बीजेपी एक भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ी। 6 अक्टूबर को महाराष्ट्र के विदर्भ, उत्तर महाराष्ट्र, पश्चिम महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के 3,131 ग्राम पंचायत में चुनाव हुए थे। इन चुनाव के नतीजे आये तो बीजेपी ने जीत का दावा ठोंक दिया और लगे हाथ पीएम मोदी ने भी जीत की बधाई दे दी जबकि ग्राम पंचायत के चुनाव में किसी पार्टी का कोई कैंडिडेट चुनाव नहीं लड़ता है। इसमें सभी प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं।

बीजेपी की तरफ से 50 प्रतिशत से ज्यादा उम्मीदवारों के चुनाव जीतने का दावा किया जा रहा है। जबकि जीतने वाले सभी प्रत्याशी निर्दलीय प्रत्याशी हैं। बावजूद इसके बीजेपी को जीत की बधाई देने वालों में पीएम मोदी के अलावा सीएम फडणवीस और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे आदि शामिल हैं।

बीजेपी IT सेल के नेताओं ने सोशल मीडिया में निर्दलीय प्रत्याशियों को बीजेपी का बताते हुए जीत का श्रेय पीएम मोदी को देना शुरू कर दिया। यही नहीं सबसे ज्यादा जल्दी गोदी मीडिया को थी जिसने खबर चला दी कि महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में बीजेपी की बम्पर जीत हासिल की।

बता दें कि, पंचायत चुनाव में कोई भी उम्मीदवार किसी भी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव नहीं लड़ता है। सभी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर होते हैं। चूंकि ये चुनाव काफी छोटा होता है इसलिये आमतौर पर माना जाता है कि ये चुनाव सिर्फ गांव तक सीमित होता है। मतदाता भी ज्यादा नहीं होते। ऐसे में यहां के मुद्दे सिर्फ गांव से जुड़े होते हैं।

गांव के लोगों के आपसी समीकरण कैसे हैं, गांव की सियासत कैसी है उसी पर ही पूरा चुनाव लड़ा जाता है। कई बार गांव के लोग सहमति से एक ही उम्मीदवार खड़ा करते हैं तो कई बार कई गुट एक साथ मिलकर अपना-अपना उम्मीदवार तय करते हैं। इस मामले पर चुनाव आयोग का कहना है कि पंचायत चुनाव में सभी निर्दलीय हैं। वो अपने चिन्ह पर लड़े हैं ना की किसी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर।

गुजरात चुनाव से पहले अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए अब बीजेपी को झूठ का भी सहारा लेना पड़ रहा है। जिसके चलते निर्दलीय ग्राम प्रधानों को भी अपनी पार्टी का प्रत्याशी बना दिया। उसके लिए आंकड़े भी जुटा लिए। आंकड़े ऐसे कि कोई भी सुनकर अचम्भे में पड़ जाए। और इस सब में बीजेपी का भरपूर साथ दे रहे है गोदी मीडिया जो बिना जाने फर्जी फेक न्यूज चला रही है ताकि महाराष्ट्र से सटे गुजरात में आने वाले चुनावों में बीजेपी को इसका फायदा मिल सके।

Loading...