बसपा सुप्रीमो मायावती ने घोषित किया राज्यसभा प्रत्याशी, बीजेपी नेताओं की तूती बंद कर दी !

0
28

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने राज्यसभा चुनाव के लिए बसपा के उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीएसपी के पूर्व विधायक भीमराव अंबेडकर को पार्टी की तरफ से राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है।

इससे पहले भाजपा के नेता और मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बयान दिया था कि बसपा ने सपा को इसलिए समर्थन दिया है ताकि मायावती अपने भाई आनंद कुमार को राज्यसभा भेज सकें। मायावती ने बसपा प्रत्याशी के ऐलान के साथ ही भाजपा के बड़बोले नेताओं की तूती बंद कर दी है।

बसपा प्रमुख मायावती ने लखनऊ में बसपा विधायकों और कोऑर्डिनेटरों की बैठक बुलाई थी। इसी बैठक में मायावती ने अपना फैसला सबको सुनाया। मायावती ने सबसे भीमराव का परिचय कराया और उन्हें फूलों की माला पहनाई गई। भीमराव को पहले से ही मीटिंग में बुला लिया गया था।

बसपा प्रमुख मायावती मीडिया को जम कर कोसा। मायावती इस बात से नाराज हैं कि मीडिया के एक वर्ग ने उनके छोटे भाई आनंद कुमार के चुनाव लड़ने की बात कही थी। बीएसपी सुप्रीमों ने कहा कि पार्टी में आनंद सिर्फ प्रशासनिक काम देखते हैं, राजनीतिक नहीं। उन्होंने कहा कि बीएसपी में परिवारवाद नहीं चलता है।

बीएसपी के उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर इटावा के रहने वाले हैं जो समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का गृह जिला है। भीमराव 2007 में लखना सुरक्षित सीट से विधायक बने थे। भीमराव भी दलित समाज के हैं और मायावती की जाति से आते हैं। वे संगठन में भी कई ज़िम्मेदारियां संभाल चुके हैं।

Loading...