BSP के कदम ने बढ़ाई BJP की बेचैनी, BSP के पोस्टर पर पहली बार मायावती,अखिलेश दिखे साथ-साथ !

0
246

लखनऊ, 27 अगस्त को होने वाली विपक्ष को एकजुट करने के लिए लालू प्रसाद यादव की “भाजपा भगाओ देश बचाओ” रैली से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बहुजन समाज पार्टी की और से रविवार देर शाम एक पोस्टर जारी किया गया है जिसमें मायावती समेत अखिलेश यादव और लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, सोनिया गाँधी और शरद यादव को भी जगह दी गयी है।

रविवार को बहुजन समाज पार्टी के ऑफिशल ट्वीटर अकाउंट से हुए एक ट्वीट ने विपक्षी एकता की कोशिशों को एक कदम और आगे बढ़ाया। पार्टी ने ट्वीट कर विपक्षी एकता को समय की जरूरत बताते हुए एक पोस्टर जारी किया जिसमें पहली बार मायावती के साथ समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव को भी जगह दी गई।

बसपा का विपक्षी एकता की कोशिश में यह ट्वीट पटना में होने वाली रैली से ठीक एक हफ्ता पहले आया है। बसपा का ट्विटर हैंडल ट्विटर की तरफ से वेरिफाइड है, हालांकि यूपी बीएसपी के अध्यक्ष राम अचल राजभर और पार्टी महासचिव सतीश मिश्रा ने इसे बसपा का ऑफिशल अकाउंट होने से इनकार किया है।

बता दें कि पटना में 27 अगस्त को आरजेडी की पहल पर संयुक्त विपक्ष की रैली होने वाली है, जिसमें समाजवादी पार्टी की ओर से अखिलेश यादव भाग लेने जा रहे हैं। हालांकि मायावती जाएंगी या नहीं इस बारे में अभी तय नहीं है लेकिन बसपा सूत्रों के अनुसार उनके नेता इसमें जरूर भाग लेंगे।

दूसरी तरफ 1 सितंबर को गुजरात के वलसाड में कांग्रेस की पहल पर होने वाली विपक्ष की रैली में मायावती के जाने का कार्यक्रम है। कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार रैली में भाग लेने के बारे में सबसे पहले हामी भरने वालों में मायावती ही थी। वलसाड में दलितों की तादाद काफी है।

बसपा की तरफ से जारी किए गए इस पोस्टर से भाजपा की उम्मीदों को झटका लगना तय है अमित शाह के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर नजर गड़ाए बैठी भाजपा को इस खबर से झटका लग सकता है अगर मायावती और अखिलेश यादव एक साथ चुनाव में आते हैं तो बीजेपी के लिए इस गठबंधन से पार पाना बहुत ही मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में अमित शाह के 350+ के टारगेट को तगड़ा झटका लग सकता है।

Loading...