योगी के छुट्टा सांडों ने ली एक और जान, खेत में पानी लगा रहे किसान होरीलाल कुशवाहा को पटक-पटक कर मार डाला !

0
0

 

योगी के छुट्टा सांडों ने ली एक और जान, खेत में पानी लगा रहे किसान होरीलाल कुशवाहा को पटक-पटक कर मार डाला !

बिल्हौर : उत्तर प्रदेश में अन्ना सांड़ों का आतंक लगातार इंसानों की जान ले रहा है, जहाँ किसान इन अन्ना सांड़ों के द्वारा खराब होती अपनी फसल से परेशान है। वहीँ अब ये अन्ना सांड़ किसानों की हत्या भी कर रहे हैं। प्रदेश के किसानों की इस सबसे मुख्य समस्या पर योगी सरकार सो रही है और जागने का नाम नहीं ले रही है, जबकि इन्ही सांड़ और गाय के बल पर यूपी में भाजपा सरकार का उदय हुआ है। यूपी के बिल्हौर क्षेत्र के गजना गांव में फसल की सिंचाई को खेतों पर गए एक बुजुर्ग किसान को आवारा साड़ ने पटक-पटक कर मार डाला। चीख-पुकार सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से साड़ को मौके से भगाया, और खून से लथपथ हालत में बुजुर्ग को सीएचसी ले गए, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

गजना ग्राम प्रधान ममता कटियार के प्रतिनिधि शिवप्रकाश कटियार ने बताया कि गांव निवासी होरीलाल कुशवाहा (60) होली के दिन शुक्रवार की सुबह आठ बजे पूजा-अर्चना करके खेतों पर सिंचाई करने गए थे। तभी होरी लाल के ट्यूबवेल पर कई आवारा पशुओं को झुण्ड फसल को खराब कर रहे थे । आवारा पशुओं को उन्होंने भगाने का प्रयास किया तभी एक साड़ ने हमला कर दिया। साड़ के हमले से बुजुर्ग होरीलाल अपना बचाव नहीं कर सके और देखते ही देखते सांड़ ने किसान को अपनी सींघ से कई बार उठाकर पटक दिया।

चीखपुकार सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीण दौड़े और जैसे-तैसे लाठी-डंडों से आवारा पशुओं को भगाया। बुजुर्ग को सीएचसी बिल्हौर लेकर आए। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। होली के दिन हुई घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं उत्तेजित ग्रामीणों ने घटना के बाद उक्त साड़ की घेराबंदी कर लाठियों से पीट-पीटकर उसे भी मार डाला। इस दर्दनाक घटना से किसानों में भय के साथ योगी सरकार के प्रति भयंकर क्रोध व्याप्त है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों की इस बड़ी समस्या के लिए योगी सरकार को, यूपी की हर तहसील पर किसानों की समस्या पर तत्काल संज्ञान लेने के लिए ज्ञापन देकर अपना विरोध जताया था। किसान आंदोलन के नाम से समाजवादी पार्टी ने 17 जनवरी को यूपी की हर तहसील पर धरना दिया था।

योगी के छुट्टा सांडों ने ले ली BHU से बीएड कर रही निधि यादव की जान !

Loading...