CM योगी के प्रथम बांदा दौरे से चंद मिनट पहले हुआ बड़ा भयावाह हादसा, 10 की मौत, 40 गंभीर घायल !

0
2082
Loading...

 

बांदा : यूपी के बांदा में सीएम योगी के आगमन से चंद मिनटों पहले बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 5 से ज्यादा लोगों के जिंदा जलने और 40 यात्रियों के घायल होने की खबर है। जसपुरा की बड़ी पुलिया के बस अनियंत्रित होकर सीधा खाई में जा गिरी और 11 हजार वोल्ट के करंट के चपेट में आ गई। जिसकी वजह पूरी बस में भीषण आग लग गई।

बांदा के जसपुरा क्षेत्र में दिल दहला देने वाली इस घटना को देखकर प्रत्यक्षदर्शी लोगों की रूँह तक काँप गयी । उत्तर प्रदेश परिवहन की यूपी 9 1 टी 0076 नंबर की बस बांदा से हमीरपुर सवारी लेकर जा रही थी। सुबह करीब 9:30 बजे बांदा जिले के जसपुरा से थोड़ा पहले बड़ी पुलिया के पास अनियंत्रित होकर सीधा पुल के निचे जा गिरी। दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि बस में बैठे घायल यात्रियों को बाहर निकालना ग्रामीणों के लिए बड़ा मुश्किल था, लोगों ने अपनी आँखों से दर्जनों लोगों को जिंदा जलते देखा और मजबूरी वश कुछ नहीं कर पाये ।

दुर्घटनाग्रस्त बस के अंदर चारों ओर आग से घिरे यात्री –

इस दौरान पुल के निचे 11 हजार वोल्ट का हाईटेंन्शन तार होने के कारण बस तार की चपेट में आ गई और अचानक धूं-धूंकर जलने लगी। बस में बैठे यात्री अभी कुछ समझ भी नहीं पाये थे कि सभी चारों ओर भीषण आग से घिर गए। दुर्घटना में 3 से ज्यादा लोगों की मौके पर ही जिंदा जलने की वजह से मौत हो गई। पांच लोगों की हालत अभी चिंताजनक बताई जा रही है। बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे।

गंभीर रूप से झुलसे यात्रियों के बचने की उम्मीद कम !

बस दुर्घटना होते ही इलाके में हड़कंप मच गया। किसी तरह जसपुरवा निवासियों ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया और घायल यात्रियों को बाहर निकाला। आग इतनी जबरदस्त तरीके से लगी थी कि फायरब्रिगेड के आने से पहले बुझ ही नहीं पाई। इस दुर्घटना में 8 से ज्यादा यात्री 90 प्रतिशत से ज्यादा झुलस चुके हैं। इसलिए उनके भी बचने की उम्मीद कम बताई जा रही है ।

सीएम योगी को बांदा में सुनने को मिलीं ये खरी-खरी बातें –

सीएम योगी आदित्यनाथ को बांदा में खरी-खरी बातें सुनने को मिलीं। जिस शख्स ने सीएम को खरी-खरी सुनाई उसकी सच्चाई जानकर सीएम कुछ भी बोल न सके। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को बांदा जिले का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

बांदा जिला अस्पताल में भर्ती मरीज विनोद (काल्पनिक नाम) ने सीएम योगी के सवालों का खरा-खराब जवाब दिया। जिसे सुनकर सीएम योगी आदित्यनाथ सन्न रह गए। मरीज ने सीएम से कहा कि ‘प्रायोजित मुआयने से कोई भला नहीं होने वाला। ऐसे तो सच्चाई कभी सामने नहीं आयेगी। आपके आने से कुछ घंटे पहले ही यहां सब कुछ ठीक कर दिया गया। आप के जाने के बाद फिर से सब कुछ वैसा का वैसा ही हो जायेगा।

बांदा बस दुर्घटना में घायलों की सूची जारी  –

रामदुलारी (40) पत्नी मोहन लाल निवासी नरी
ललिता (40) पत्नी राम नरेश निवासी पपरेंदा
लक्ष्मी (26) पत्नी विशाल निवासी जौहरपुरी
अमिता (25) पुत्री राम नरेश निवासी पपरेंदा
बिंदी (60) निवासी चिल्ला
रामनरेश (65) पिता राम लाखन निवासी पपरेंदा
राधा (55) पत्नी राम प्रकाश निवासी जौहरपुरी
कुलदीप (27) निवासी पलरा
डॉ. रिजवी (33) पुत्र एसएमएच रिजवी निवासी सीएचसी जसपुरा
अवधेश (27) पुत्र श्रीपाल निवासी सीएचसी जसपुरा
शशिकांत (5) निवासी घाटमपुर
अतर (65) राम गुलाम निवासी घाटमपुर
अरविंद (22) निवासी हमीरपुर
लीलावती (60) रामचरन निवासी बुधेड़ा
इंदी (66) पत्नी भैय्या लाल निवासी चिल्ला
कुलदीप (25) पुत्र जगराम निवासी पलरा
रौशनी (15) पुत्री चंद्रपाल निवासी बुधेड़ा
राजीव (16) पुत्र चंद्रपाल निवासी बुधेड़ा
अंशु देवी (25) पत्नी नरेंद्र निवासी पैलानी
अमित सिंह (20) पुत्र मंगलसिंह निवासी अजर गांव पैलानी
श्रीचंद्र (62) पुत्र रघुनाथ निवासी पैलानी
किरन (23) पत्नी राजेंद्र निवासी पैलानी
राजेंद्र (24) निवासी पैलानी

Loading...