उत्तर प्रदेश – दो सीटों पर होगा 13 अगस्त को उपचुनाव ! देखें कौंन सी सीटों पर होगा चुनाव !

0
127
Loading...

आजमगढ़, जिले की दो ब्लॉक प्रमुख सीटों हरैया और मार्टिनगंज के लिए 13 अगस्त को उप चुनाव होगा। बुधवार को जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारियों को आवश्‍यक दिशा निर्देश दिए और उन्‍होंने बताया कि पूरी चुनाव प्रक्रिया की वीडियो ग्राफी करायी जायेगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि 11 अगस्त को 11 बजे से नामांकन होगा। मतदान शुरू होने के 48 घंटे पूर्व सहायक के लिए आवेदन करना होगा। 13 अगस्‍त को पूर्वाह्न 11 बजे मतदान शुरू होगा। उन्होने रिटर्निंग ऑफिसर को निर्देश दिया कि नामांकन के समय ही सहायक का आवेदन पत्र प्राप्त कर लें।

जिलाधिकारी ने समीक्षा में पाया कि पिछले ब्लाक प्रमुख 2016 सामान्य चुनाव में हरैया में 15 बीडीसी को सहायक दिया गया था। मार्टिनगंज में 13 बीडीसी को निरक्षरता के आधार पर सहायक दिया गया था। उन्होने कहा कि इनके द्वारा आवेदन करने पर इन्ही बीडीसी को सहायक दिया जायेगा।

उन्होने कहा कि नामांकन से लेकर मतगणना तक पूरी प्रक्रिया की वीडियो ग्राफी की जायेगी तथा मौके पर पूरी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि मार्टिनगंज के लिए जोनल मजिस्ट्रेट अपर जिलाधिकारी प्रशासन लवकुश त्रिपाठी तथा एसडीएम मिश्री लाल को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। हरैया के लिए सीआरओ अलोक कुमार जोनल तथा एसडीएम रविरंजन को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि बिना परिचय पत्र के कोई बीडीसी मतदान नही कर सकेगा। इसके लिए सभी का परिचय पत्र जारी करायें। उन्होने कहा कि मतदान स्थल की तैयारी बीडीओ करायेगें। उल्लेखनीय है कि मार्टिनगंज अनारक्षित तथा हरैया अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है।

उन्होंने कहा कि दोनो क्षेत्रों के सभी प्रत्याशियों को चुनाव का आय-व्यय का हिसाब रखना होगा। इसकी जांच के लिए मुख्य कोषाधिकारी विजय शंकर को नियुक्त किया गया है। उनके साथ दोनो ब्लाकों के लिए दो-दो सहायक नियुक्त किए गये है। जो व्यय रजिस्टर देखेगें।

Loading...