अखिलेश ने बुलाई आज रात अहम् बैठक, कर सकते हैं चौकाने वाले ऐलान, पढ़ें ये खबर

0
27
Loading...

लखनऊ, समाजवादी पार्टी में जारी खींचतान का अभी कोई हल नहीं निकला है। पार्टी का सिम्बल और पार्टी की बागडोर किसके हाथ होगी ये अभी तक फाइनल नहीं हो पाया है। 17 जनवरी से प्रदेश में चुनाव का नोटिफिकेशन जारी हो जायेगा।

सोमवार को कालीदास मार्ग एक बार फिर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए फैसले का गवाह बन सकता है। जिस तरह से 30 दिसंबर को अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया था, ठीक उसी तरह आज की रात चुनावों से संबंधित कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

सूत्रों की मानें तो चुनावों के लिए बचे कम समय को देखते हुए अखिलेश यादव नए सिंबल पर विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला ले सकते हैं। विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की अंतिम सूची भी जारी हो सकती है।

सूत्रों की मानें तो आज रात मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कालीदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर एक अहम् बैठक बुलाई है। बैठक में अखिलेश से जुड़े सपा के दिग्गज नेता हिस्सा लेंगे। बैठक में चुनावों से संबंधित अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

सूत्रों का कहना है कि चुनावी गतिविधियां शुरू होने में चंद दिन ही बाकी रह गए हैं। जबकि सपा के उम्मीदवारों की सूची भी अभी तक जारी नहीं हुई है। जो हुई थी उस पर विवादों की काली छाया पड़ गई है। वहीं चुनाव आयोग पहुंच चुके विवाद को देखते हुए अखिलेश यादव नए सिंबल के साथ यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला ले सकते हैं।

इस घोषणा के साथ ही उम्मीदवारों की सूची भी जारी हो सकती है। सूत्रों की मानें तो ये सूची करीब 280 उम्मीदवारों की होगी। बची हुई सीटों पर गठबंधन के कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन बड़ी उम्मीद ये है कि साइकिल के लिए चली आ रही लड़ाई को आज रात ब्रेक लग सकता है।