सोशल मीडिया से मां ने पहुचायीं मुख्यमंत्री अखिलेश तक अपनी बात, सीएम ने की बच्चे के इलाज की व्यवस्था

3
105

आज के दौर में सोशल मीडिया के माध्यम से जनता सीधे अपने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से संवाद कर सकती है अपनी फ़रियाद सीधे मुख्यमंत्री तक पंहुचा सकती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री सोशल मीडिया में काफी एक्टिव है।

सोशल मीडिया के माध्यम से ही बरेली की एहने वाली महिला सीमा चौरसिया ने अपने फेसबुक पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से गुहार लगाई कि उसके दो साल के मासूम बच्चे को बचाने में उसकी मदद करें।

seema-chorasiya-1

महिला ने एक लेटर लिखकर उसका फोटो मुख्यमंत्री अखिलेश के फेसबुक पेज पर पोस्ट किया। इस लेटर में महिला ने गुजारिश की कि उसके बच्चे को ब्लड कैंसर है और वह उसका इलाज कराने में समर्थ नहीं है जिस कारण उसकी मदद की जाए। ये पोस्ट 30 जुलाई का है। महिला ने लेटर में लिखा है कि वो और उसके पति दोनों ही बेरोजगार हैं और अपने बेटे का इलाज कराने में असमर्थ हैं।

seema-chorasiya

मुख्यमंत्री के संज्ञान में मामला आने के बाद ख़बर है कि मुख्यमंत्री ने तत्काल सीमा के बच्चे के लिए मदद करने के निर्देश दिए। महिला की गुजारिश को संज्ञान में लेते हुए सीएम ने बच्चे के इलाज के लिए 6 लाख रुपये दिए हैं। सोमवार को सीमा को सूचना मिली कि एसजीपीजीआई लखनऊ के अकाउंट में मुख्यमंत्री राहत कोष से 6 लाख रुपये ट्रांसफर हो गए हैं।

सीमा चौरसिया ने के पति सचिन चौरसिया बिजली डेकोरेशन का काम करते हैं। महिला ने बताया कि पहले उन्होंने अपने दो साल के बेटे को बरेली में ही दिखाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। डॉक्टरों ने उसे एसजीपीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया।

यहां आने पर 20 जुलाई को बच्चे को ब्लड कैंसर होने का पता चला। 12 दिन भर्ती रहने के बाद इलाज में डेढ़ लाख रुपये खर्च हुए। उनके पास रुपये नहीं थे तो कर्जा लिया। सीमा ने बताया कि डेढ़ लाख रुपये खर्च करने के बाद भी उनके बच्चे का इलाज शुरू नहीं हो पाया।

pgi-1

थक-हारकर सीमा ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को संबोधित करके एक पत्र लिखा और यह पत्र मुख्यमंत्री के फेसबुक पेज पर डाल दिया। सोमवार को सीमा को सूचना मिली कि अस्पताल के अकाउंट में मुख्यमंत्री राहत कोष से 6 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए गए हैं।

Loading...

3 COMMENTS

Comments are closed.