यूपी में बम्पर भर्ती : सुबह-शाम गोबर उठाने और गौमूत्र एकत्रित करने के लिए भर्ती होंगे 75000 गौ रक्षक !

0
16

 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पढ़े-लिखे योग्य युवाओं को उत्तर प्रदेश में ही रोजगार देने का वादा कर के सत्ता में आयी इसीलिए भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि वो उत्तर प्रदेश में 75000 गौ रक्षक बनाएंगे। तो अब यूपी के पढ़े-लिखे योग्य युवाओं के लिए 75000 की संख्या में गौ रक्षक बनने का सुनहरा मौका है, जो सुबह-शाम गोबर फेंके और छोटे-छोटे डिब्बों में गौ-मूत्र एकत्रित करने का काम पूरी जिम्मेदार के साथ कर सकें ।

वैसे कुछ तथाकथित गौ रक्षक बनने के लिए खास योग्यता चाहिए होती है,उसके लिए किसी प्रकार की डिग्री या डिप्लोमा की कोई आवश्यकता नहीं होती है। बस गांव या माहुले के आवारा लड़कों का एक झुंड बना कर चलना होता है। और गाय ले जा रहे लोगों पर गुंडागर्दी दिखानी होती है। विरोध करने पर उन्हें मारा पीटा जाता है। तबतक मारा पीटा जाता है जबतक उसकी जान न चली जाए। भले ही वो व्यक्ति किसी जाती या धर्म का हो या फिर गाय पालने के लिए ही क्यों न ले जा रहा हो। सबसे बड़ी बात गौ रक्षक बनने के लिए आपको गाय पालने की भी कोई जरूरत नहीं है। और तो और आपको गाय का दूध निकलना आता हो या न आता हो कोई बात नहीं।

 

एक तरफ बच्चे इलाज के अभाव में मर रहे हैं और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास सिर्फ बयानबाजी और धर्म कर्म करने का समय है। प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं मजबूत करने का कोई समय नहीं है। न ही प्रदेश के बेरिजगार युवकों को रोजगार देने का कोई रोड मैप तैयार किया गया है। धार्मिक भावनाएं भड़का कर वोट बैंक मजबूत रहे इसकी जबरदस्त चिंता है।

बता दें कि, विश्व हिंदु परिषद के गौ रक्षा विभाग की ओर से लखनऊ में आयोजित गौ रक्षा अधिवेशन को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि भारतीय संस्कृ‌ति को बचाना है तो गाय और गंगा को बचाना होगा। यही नहीं योगी ने हर जिले में एक हजार गौ सेवकों को तैयार करने का लक्ष्य निर्धारित किया। उन्होंने कहा‌ कि हमे गाय के संरक्षण के लिए काम करना होगा। यदि हर जिले में एक हजार गौ रक्षक तैयार होते हैं, तो पूरे प्रदेश में 75000 गौ रक्षक होंगे।

तो जितने भी बेरोजगार हैं तैयार हो जाएं आरएसएस और विश्व हिन्दू परिषद् के लोगों से ट्रेनिंग ले लें कि कैसे किसी को मौत के घात उतारना है और बच के निकल जाना है।

Loading...