BJP को लगा जोरदार झटका, गुरदासपुर उपचुनाव कांग्रेस 1.82 लाख वोट से आगे, BJP में हड़कंप !

0
83

गुरदासपुर, लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। सुबह शुरू हुई वोटों की गिनती में कांग्रेस के उम्‍मीदवार सुनील जाखड़ लगातार आगे चल रहे हैं। अभी तक आए रुझान में सुनील जाखड़ निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के स्वर्ण सलारिया से करीब 182000 वोटों से आगे चल रहे हैं। नतीजे की घोषणा दो बजे तक होने की संभावना है।

दिवाली से पहले कांग्रेस ने भाजपा का दिवाला निकाल दिया है, विनोद खन्ना की परम्परागत सीट पर भाजपा की इतनी बुरी हार की किसी को उम्मीद नहीं थी। भाजपा की हार और अपनी बढ़त पर सुनील जाखड़ ने कहा कि इस जीत का श्रेय कांग्रेस नेतृत्‍व और पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अम‍रिंदर सिंह को है। मेरा तो केवल बस नाम है असली जीत तो कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की है।

उन्‍होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने भी कांग्रेस को वेाट दिया। यही सिलसिला पूरे देश में शुरू होने वाला है। यह देश में कांग्रेस की जीत की शुरूआत है। पूरे देश में इसी तरह के नतीजे सामने आएंगे और राहुल गांधी को 2019 में देश का प्रधानमंत्री बनाने की दिशा में कदम है।

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह ने जाखड़ की जीत को दिवाली का उपहार बनाया। पंजाब की जनता ने इस जीत से कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को दिवाली का गिफ्ट दिया है। उन्‍होंने इस दौरान अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल पर भी कड़े हमले किए। उन्‍हाेंने कहा कि यह जीत कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जीत है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की इस भारी जीत से पंजाब में भाजपा और अकाली दल की कमर टूट गई है।

इलाहाबाद छात्रसंघ चुनाव – BJP की हार और सपा की एकतरफा जीत पर अखिलेश ने क्या कहा, देखें !

Loading...