राम नगरी चित्रकूट उपचुनाव में कांग्रेस ने 14133 वोटों से जीत दर्ज की, 2018 में BJP के लिए बजी खतरे की घंटी !

0
7

लखनऊ, राम नगरी चित्रकूट धाम से भाजपा के लिए बुरी खबर आ रही है। यहां हुए उपचुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया। 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की लगातार हो रही हार से भाजपा खेमे में बेचैनी बढ़ गयी है। यह हार तब हुई जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद 3 दिन तक चित्रकूट में भाजपा का प्रचार करते रहे।

चित्रकूट विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी शंकर दयाल त्रिपाठी को कांग्रेस के नीलांशु चतुर्वेदी ने एकतरफा मुकाबले में 14133 वोटों से हराया। सुबह शुरू हुई गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी ने शुरूआती दौर से बढ़त बना के रखी जो अंत में जीत में तब्दील हो गयी।

मध्यप्रदेश के सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी को 14,133 मतों से पराजित किया। चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को मतों की गिनती के बाद आए नतीजे में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी को कुल 66,810 मत मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी शंकर दयाल त्रिपाठी को कुल 52,677 मत प्राप्त हुए। यहां कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन के बाद उप-चुनाव कराया गया है। इस उपचुनाव में नौ निर्दलीयों सहित 12 उम्मीदवार मैदान में थे।

चित्रकूट में जीत के बाद से मध्यप्रदेश कांग्रेस में खुशी का माहौल है।

चित्रकूट में हार के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया।

Loading...