सहारनपुर के बाद अमेठी में दलित मां-बेटे की ईंट से कूंचकर हत्याकर, 5 लाख का माल भी लूट ले गये !

0
196
Loading...

अमेठी, यूपी में होते ताबड़तोड़ अपराधों तथा दलितों पर होते हमले रूकने की बजाय और अधिक मात्रा में बढ़ गये,अमेठी के मोहनगंज थाना क्षेत्र के जामोदीप मजरे तिलोई गांव के एक घर में मंगलवार रात दबंग बदमाशों दूारा डाका डाला गया। विरोध करने पर डकैतों ने दलित मां-बेटे की ईंटों से कूंच-कूंच कर हत्या कर दी।

इसके बाद पांच लाख से अधिक का माल लूट लिया। सुबह सनसनीखेज वारदात की जानकारी से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मां-बेटे के शव चारपाई पर खून से लथपथ पाए गए। वारदात की सूचना के बाद डीआईजी फैजाबाद और एसपी अमेठी ने घटनास्थल का जायजा लिया। डीआईजी ने घटना का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए। वहीं लापरवाही पर एसपी ने मोहनगंज थानेदार प्रेमपाल को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस ने अज्ञात में हत्या व लूट का केस दर्ज किया है।

जामोदीप मजरे तिलोई गांव निवासी मछली कारोबारी मदन बहेलिया (30) पुत्र रामलाल और उसकी मां श्याम देवी (60) घर के बाहर अलग-अलग चारपाई पर सो रहे थे। मदन की पत्नी गायत्री देवी किसी काम से रायबरेली आई थी।

रात में डकैतों ने घर पर धावा बोल दिया। डकैती का विरोध करने पर मां-बेटे को ईंटों से कूंच-कूंचकर हत्या कर दी। इसके बाद आलमारी का ताला तोड़कर नकदी, जेवरात समेत लाखों रुपये का माल लूट लिया। सुबह मां-बेटे चारपाई पर मृत अवस्था में पाए गए तो सनसनी फैल गई। देखते-देखते वहां पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए।
थानाध्यक्ष प्रेमपाल सिंह, सीओ हौसिला प्रसाद समेत कई थानों की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। दोहरे हत्याकांड की सूचना क्षेत्राधिकारी ने उच्च अधिकारियों को दी।

जांच में पुलिस ने हत्याकांड में प्रयुक्त ईंटे चंद कदमों पर से बरामद की हैं। घर के चंद कदमों पर ही अटैची व बिखरा सामान पड़ा मिला। घर के पीछे स्थित नाले से कुछ दूरी पर दो शराब के पौवा तथा 50 कदम की दूरी पर घर की कुछ झिल्लियां तथा कुछ दाल पुलिस ने बरामद की है।

300 मीटर की दूरी पर जेवरातों के खाली पर्स व कुछ दूरी पर दो मोबाइल बरामद करके पुलिस ने साक्ष्य इकट्ठा किए। वारदात की सूचना पर डीआईजी फैजाबाद राकेश चंद्र साहू, पुलिस अधीक्षक अमेठी पूनम व अपर पुलिस अधीक्षक राहुल राज समेत जिले के कई आला अफसर तथा क्राइम ब्रांच मौके पर पहुंची।

डीआईजी ने घटनास्थल का बारीकी से जायजा लिया। पीड़ित परिवार व ग्रामीणों से पूछताछ की। एसपी ने दोहरे हत्याकांड में पुलिस की हीलाहवाली पर थानेदार प्रेमपाल सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी का कहना है कि मृतक के भाई बब्बन बहेलिया की तहरीर पर अज्ञात में हत्या व लूट की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

फैजाबाद रेंज के डीआईजी राकेशचंद्र साहू ने बताया कि मां-बेटे की हत्या करके लाखों की लूटपाट की गई है। खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं। सर्विलांस टीम को भी लगाया गया है। जल्द डबल मर्डर की वारदात का खुलासा कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

Loading...