योगी सरकार के मंत्री की बेटी ने योगी पर कर दिया बड़ा खुलासा, भाजपा में मच गया हड़कंप !

0
24
Loading...

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ब्रांडिंग करने के लिए एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी करोड़ों खर्च कर रही है तो वहीं योगी सरकार के वरिष्ठ मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या की बेटी की किताब ने योगी आदित्यनाथ की फजीहत करा दी है। वाह वाही पाने के चक्कर में स्वामी पसद मौर्या की बेटी संघमित्रा मौर्या ने योगी आदित्यनाथ के पास्ट के उन बयानों का जिक्र कर दिया जिसमें वो जहर उगलते हुए सुनाई दिए थे।

बता दें संघमित्रा ने मोदी और योगी के ऊपर एक किताब लिखी है हालांकि किताब मोदी और योगी की तारीफों के पुल बाँधने के लिए लिखी थी मगर संघमित्रा ने योगी के अतीत के कुछ ऐसे किस्सों को किताब में लकिह दिया जिससे योगी समेत पूरी भाजपा परेशान हो सकती हैं। दरअसल इस किताब में संघमित्रा ने योगी के उन विवादास्पद बयानों का जिक्र किया है जिसमें उन्होंने मुसलमानों के खिलाफ जहर उगला है। संघमित्रा की किताब ‘मोदित्व के मायने’ नरेंद्र मोदी की सफलता को बताती है, तो वहीं इसका एक भाग योगी समेत भाजपा को असहज कर सकता है।

संघमित्रा और उनके सहयोगी लेखक दीपक का कहना है कि सीएम योगी खुद पीएम मोदी को बेहद पसंद करते हैं। उनके जीवन को विस्तृत करते हुए इस किताब में सीएम योगी के सांसद बनने से लेकर उनके सीएम बनने तक को उनका राजनितिक अवतार बताया गया है। इसी कड़ी में किताब में उनके राज्य के दंगों के जुड़े होने, विवादास्पद बयानों और उनके सख्त हिंदूवादी होने का जिक्र है।

इस किताब में अगस्त 2014 के एक विडियो का जिक्र है, जिसमें योगी आदित्यनाथ उनके समर्थकों से यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि ‘यदि वे (मुस्लिम) एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवाते हैं तो हम 100 मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाएंगे।’

लेखकों ने कहा कि योगी ने आगे कहा है कि अगर वह उनके रास्ते पर चले तो वह देश की हर मस्जिद में हिंदू देवी-देवताओं (गौरी, गणेश) की मूर्तियां होंगी। इसके बाद योगी के विवादों के साथ उनकी लोकप्रियता बढ़ती गई और वह आगे बढ़ते गए। लेखकों ने योगी के इन विवादों को उनके गुण बताए हैं। इसमें उस समय का भी जिक्र है जब योगी हिंदू युवा वाहिनी चला रहे थे। उनके धर्म परिवर्तन के खिलाफ किए गए कार्यों को धर्मयुद्ध बताया गया है।

किताब में 2015 के योगी के उस बयान को भी कोट किया गया है जो उन्होंने बीफ रखने के आरोपित मोहम्मद अखलाक की हत्या के दौरान दिया था। किताब में लिखा है कि योगी ने कहा था, ‘मैंने पढ़ा है कि अखलाक पाकिस्तान गया था। जब वह पाकिस्तान से वापस आया उसकी गतिविधियां बदली हुई थीं। क्या सरकार ने इस मामले में पड़ताल की थी कि अखलाक पाकिस्तान क्यों गया था?’ उनके इस बयान के माध्यम से किताब में योगी का महिमामंडन किया गया है।

किताब के इसी पन्ने में योगी को कोट करते हुए फरवरी 2015 की एक घटना लिखी है। ‘आर्यवर्त से आर्यन बना है। हम सभी हिंदुओं को भारत लाएंगे। हम पूरी दुनिया में भगवा झंडा फहराएंगे। मक्का में सिर्फ मुस्लिम जा सकता है कोई और नहीं। वेटिकन शहर में सिर्फ ईसाई जा सकता है, लेकिन हम सबका स्वागत करते हैं।’

किताब बहुत सारे हिंदुत्व कोट्स के साथ लिखी गई है, जो हिंदुत्व और भगवा रंग से पूरी ढकी हुई है। इनमें कुछ विवादित लाइन हैं। मसलन- ‘जो योगा का विरोध कर रहे हैं, उन्हें भारत छोड़ देना चाहिए। जो सूर्य नमस्कार का विरोध कर रहे हैं उन्हें समुद्र में डूब जाना चाहिए। देश में बहुत ज्यादा जनसंख्या बढ़ रही है। इस असंतुलन का कारण मुस्लिम हैं जो सबसे ज्यादा बच्चे पैदा कर रहे हैं।’

Loading...