देहरादून: राज्यसभा चुनाव में हरीश रावत ने लगाई भाजपा में सेंध,कांग्रेस के प्रदीप टम्टा की जीत पक्की !

0
49

उत्तराखंड की एक राज्यसभा सीट के लिए जारी मतदान पूरा हो चूका है ,कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा की जीत का रास्ता साफ नजर आ रहा है। विधानसभा सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक कुल 58 मत पड़े। इसमें कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा को 32 मत मिले जबकि निर्दलीय प्रत्याशी अनिल गोयल को 26 मत प्राप्त हुए। निर्दलीय प्रत्याशी अनिल गोयल को भाजपा का समर्थन प्राप्त था।

विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा बनाए गए नियमों के तहत मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई। भाजपा से इस्तीफा देने वाले दान ‌सिंह भंडारी को छोड़कर सभी विधायकों ने अपना मत दिया।

इसके पहले विधानसभा में सुबह मतदान शुरू हुआ। पहले भाजपा द्वारा परोक्ष रूप से समर्थित गीता ठाकुर के कांग्रेस को समर्थन कर देने से अब कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा और अनिल गोयल के बीच सीधी टक्कर बनी।

अगर प्रदीप टम्टा जीतते हैं तो फ्लोर टेस्ट के बाद यह दूसरा मौका होगा, जब हरीश रावत का मैनेजमेंट एक बार फिर भाजपा पर भारी पड़ा है। गौरतलब है कि अनिल गोयल ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया था पर उन्हें भाजपा का परोक्ष रूप से समर्थन प्राप्त था। यहीं नहीं भाजपा ने अनिल गोयल के समर्थन में व्हिप जारी किया था।

वहीं क्रॉस वोटिंग की आशंका को देखते हुए दोनों पार्टियों ने एक-एक विधायक पर पैनी नजर बनाए रखी। प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा में चुनाव के एक रात पहले तक दोनों खेमों में फूट डालने में लगे रहे। विधानसभा में दोनों पार्टियों के प्रतिनिधि वोटों पर नजर बनाए हुए हैं। शाम पांच बजे के बाद मतगणना शुरू होगी। आज ही परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

Loading...