डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिया अपने पद से इस्तीफा, योगी का करीबी लेगा उनकी जगह

0
134
Bhartiya janta Party State President Keshav Maurya along with State Genral Seceretary of Uttar Pradesh Sunil Bansal and other senior leaders hold a meeting of party's district and city Presidents in Lucknow at state party head office in Lucknow on saturday.Express photo by Vishal Srivastav 21.05.2016
Loading...

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार को आगरा दौरे पर पहुंचे केशव प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि उन्होंने यूपी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। केशव प्रसाद मौर्या ने यह भी बताया कि नया उत्तराधिकारी मिलते ही उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के मद्देनजर भाजपा ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी जिसे उन्होंने बखूबी निभाया। यूपी फतह के बाद केशव प्रसाद मौर्या को बीजेपी ने उप मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपी थी।

बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष इस बार सीएम योगी आदित्यनाथ की पसंद का होगा। जो सरकार और संगठन दोनों में सामंजस्य बैठा सके। ऐसा माना जा रहा है कि इस बार प्रदेश अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होगा। इस पद पर ऐसे व्यक्ति की तलाश की जा रही है जिसकी छवि अच्छी हो और अपनी जाति में अच्छी पकड़ हो। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिन पहले दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों के बीच यूपी बीजेपी अध्यक्ष के नाम पर भी चर्चा हुई।

माना जा रहा है कि इस बार प्रदेश अध्यक्ष योगी की पसंद का होगा। बीजेपी अब लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी में जुट गई है। यूपी विधानसभा चुनाव में मिले प्रचंड बहुमत के बाद पार्टी की नजरे यूपी पर अधिक है। यूपी में नए भाजपा अध्यक्ष की तलाश चल रही है। जो लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए कारगर साबित हो सके।