वाह रे मोदी सरकार, BJP के सुशासन में 15 दिन से बिजली नहीं शिकायत की तो केंद्रीय मंत्री ने कहा जाओ मर जाओ

0
71

नोएडा, वाह रे मोदी सरकार और उसके मंत्री किसान मरे तो मर जाए हम नहीं रोकेंगे और मारने के लिए उकसायेंगे। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी केंद्र सरकार के मंत्री ने भरे मंच से किसी किसान को आत्महत्या करने के लिए कहा हो। केंद्रीय मंत्री कोई ऐसा वैसा नहीं कृषि राज्य मंत्री है।

मोदी सरकार के कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान सत्ता के घमंड में इस कद्र चूर हैं कि उन्हें किसी फरियादी किसान का दर्द नहीं दिखाई देता है उलटा किसान को खता है की जाओ कर लो जाके आत्महत्या। राजस्थान के टोंक जिले में किसानों के कार्यक्रम में एक किसान ने मंत्री के सामने अपनी फरियाद रखते हुए कहा कि अगर उसकी समस्या हल नहीं हुई तो वो आत्महत्या कर लेगा तो इस पर मंत्री संजीव बालियान ने कहा की जाओ कर लो।

मंत्री महोदय के सामने एक किसान खुदकुशी की बात कह रहा है। बजाए उसे समझाने के संजीव बालियान कह रहे हैं कि जाओ कर लो। राजस्थान के टोंक जिले में किसान मेले में कई किसान अपनी फरियाद लेकर पहुंचे थे। इन्हीं किसानों में से एक गिरिराज भी अपनी फरियाद लेकर पहुंचा था।

गिरिराज के गांव में पिछले 15 दिनों से बिजली नहीं आ रही है। ये तब है जब भाजपा वाले और पीएम मोदी पूरे देश में भाजपा शाषित प्रदेशों में विकास का ढिंढोरा पीट रहे हैं। भाजपा नेता कहते हैं कि भाजपा शाषित राज्यों में 24 घंटे बिजली आती है।

पिछले 15 दिनों से बिजली नहीं आने की वजह से किसान गिरिराज के खेत में लगी फसल सूख चुकी हैं और जो बची हैं वो भी सूखने की कगार पर हैं। इसी से परेशान होकर वो मंत्री और इलाके के विधायक के सामने बिजली ठीक कराने की फरियाद कर रहा था। कुछ देर के लिए वो मंच के सामने ही बैठ गया, जब उसे वहां से हटाया गया तो वो कह रहा था कि फसल खत्म हो जाएगी तो वो भी मर जाएगा।

गिरिराज मीडिया के सामने भी कह रहा था कि उसकी समस्या दूर नहीं हुई तो वो आत्महत्या कर लेगा। संजीव बालियान इससे पहले भी कई बार अपने बयानों से विवादों में रहे हैं। सवाल है कि अगर किसान बार-बार खुदकुशी की बात कर रहा था तो मंत्री होने के नाते संजीव बालियान ने उसे क्यों नहीं समझाया ?

Loading...