राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की छाती पर चढ़ेगा धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ (DSS) का रथ

0
148

पटना,बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्र एवं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तर्ज पर धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ (डीएसएस) का गठन किया है। आज (2 अप्रैल) इसकी पहली रैली बिहार की राजधानी पटना में जोर – शोर से निकली गई।

इस रैली में तेजप्रताप खुद रथ पर सवार थे और उनके साथ सैंकड़ों की संख्या में युवा बाइक और अन्य गाडि़यों से चल रहे थे।

रैली के दौरान तेजप्रताप यादव ने RSS पर हमला बोलते हुए कहा कि हाफ पैंट पहनने वालों का दिमाग भी हाफ होता है। DSS का रथ RSS वालों की छाती पर चढ़ेगा। मोदी और योगी गोडसे के वंशज हैं। ये सभी देश की एकता और अखंडता को तोड़ने में लगे हैं।

रथ यात्रा के मौके पर तेजप्रताप ने कहा कि हमारे संगठन का नाम धर्मनिरपेक्ष संघ है। इसमें सभी धर्मों के लोग विश्व में शांति की स्थापना के संकल्प के साथ जुड़े हैं। आज आरएसएस धार्मिक कट्टरता को बढ़ावा दे रहा है। देश व समाज को बांटने का काम कर रहा है। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

तेजप्रताप ने कहा कि इस संगठन में हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी धर्मों के लोग हैं। संगठन का विस्तार राष्ट्रीय स्तर पर हो रहा है। धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ आरएसएस के मुकाबले के लिए तैयार है। अभी तो यह ट्रेलर है, पूरी पिक्चर अभी बाकी है।